बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगवानी के लिए ट्रैफिक को बाधित किए बिना एयरपोर्ट पहुंचे PM मोदी

0

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने चार दिवसीय भारत दौरे पर शुक्रवार (7 अप्रैल) को नई दिल्ली पहुंची।प्रधानमंत्री शेख हसीना का स्वागत करने के लिए लोक कल्याण मार्ग से पीएम मोदी खुद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे और उनका स्वागत किया।

शेख हसीना
photo- ANI

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पीएम मोदी को दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए ट्रैफिक का डायवर्जन भी नहीं किया गया था और वे सामान्य रुप से ही दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खास बात यह है कि पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर अपनी बांग्लादेशी समकक्ष हसीना का स्वागत करने पहुंचे।

एयरपोर्ट पहुंचने के दौरान पीएम मोदी के साथ सिर्फ ड्राइवर और एसपीजी ऑफिसर ही मौजूद थे। इतना ही नहीं, वह एक गाड़ी में पहुंचे और उनके साथ काफिला भी नहीं था।

एयरपोर्ट पर पीएम ने गर्मजोशी से शेख हसीना का स्वागत किया। इतना ही नही, शेख हसीना के साथ भारत आए बांग्लादेश के अधिकारियों ने पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ बड़ी गर्मजोशी से सेल्फी ली।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री के रूप में शेख हसीना का मौजूदा कार्यकाल के दौरान भारत का पहला द्विपक्षीय दौरा है। शनिवार को मोदी और हसीना के बीच विस्तृत बातचीत होगी। हसीना सात साल के लंबे अंतराल के बाद भारत दौरे पर आई हैं।

पीएम शेख हसीना के इस दौरे में भारत और बांग्लादेश तकरीबन 35 समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे। इस दौरे में पीएम मोदी बांग्लादेश को 325 अरब डॉलर का कर्ज देने की घोषणा कर सकते हैं।

ये कर्ज आसान शर्तों और किश्तों पर भारत बांग्लादेश को देगा। इसके अलावा त्रिपुरा से ढाका तक हाई स्पीड डीजल सप्लाइ के लिए पाइप लाइन बिछाने की योजना पर भी चर्चा हो सकती है।

बता दें कि, आम तौर पर प्रधानमंत्री जब अपने काफिले के साथ बाहर निकलते हैं तो उनकी सुरक्षा बेहद कड़ी रहती है। जिस रूट से उन्हें गुजरना होता है वहां 10 मिनट पहले ट्रैफिक को रोक दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here