उत्तर प्रदेश: दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर गर्भवती महिला की पीट-पीटकर हत्या

0

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। खबरों के मुताबिक जिले में कथित रूप से दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक गर्भवती महिला की पीट-पीटकर हत्या के बाद शव को झाड़ियों में फेंक दिया गया।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने रविवार (29 अक्टूबर) को बताया कि अतरौली थाना क्षेत्र के मदारीखेड़ा गांव निवासी शिवकुमार ने करीब एक साल पहले संगीता से अदालत में शादी की थी। आरोप है कि विवाह के बाद शिवकुमार सहित सुसराल के लोगों ने दहेज की मांग शुरू कर दी।

सूत्रों के मुताबिक वादी पक्ष का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थ होने पर शिवकुमार और ससुराल पक्ष के कई लोगों ने मिलकर संगीता को पीट-पीटकर मार डाला और उसका शव घर से कुछ दूरी पर झाड़ियों में फेंक दिया।

उन्होंने बताया कि कल (शनिवार) जब ग्रमीणों की नजर शव पर पड़ी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। संगीता सात माह की गर्भवती थी।

इस मामले में संगीता के बड़े बहनोई गोविंद ने शिवकुमार सहित ससुराल पक्ष के छह सदस्यों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here