BJP नेता और सेंसर बोर्ड सदस्य ने राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखकर की भंसाली पर राजद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग, प्रसून जोशी ने कहा- ‘दुर्भाग्यपूर्ण’

0

पहलाज निहालानी भले ही सेंसर बोर्ड से विदा हो गए हो लेकिन सेंसर बोर्ड के सदस्यों के रूप में अभी भी तक भगवा विचारधारा से भरे हुए लोग जमा है।

इसका ताजा नमूना संजय लीला भंसाली की फिल्म को लेकर एक सदस्य की इच्छा के रूप में सामने आया है। भारतीय जनता पार्टी  के नेता अर्जुन गुप्ता ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर फिल्म ‘पद्मावती’ के निर्देशक संजय लीला भंसाली पर इतिहास से छेड़छाड़ करने के लिए देशद्रोह का मुकदमा चलाने की गुजारिश की है।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) अध्यक्ष प्रसून जोशी ने शुक्रवार को बीजेपी के कार्यवाहक और संवेदक बोर्ड के सदस्य अर्जुन गुप्ता के संजय लीला भंसाली के बारे में ‘राष्ट्र विरोधी’ टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। प्रसून जोशी ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि संजय लीला भंसाली के खिलाफ सीबीएफसी के सलाहकार पैनल के सदस्य ने खेद व्यक्त किया है। यह उनका व्यक्तिगत दृष्टिकोण हो सकता है। इसका हमसे कोई मतलब नहीं है। सीबीएफसी को एक संगठन या सीबीएफसी बोर्ड के रूप में देखा जा सकता है। हम भंसाली व्यक्तिगत और कलाकार के रूप में सम्मान करते हैं।

भारतीय जनता पार्टी  के नेता अर्जुन गुप्ता ने चिट्ठी में उन्होंने फिल्म के निर्माताओं पर रानी पद्मावती की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। उन्होंने गृहमंत्री से मांग की है कि फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाए।

हालांकि भंसाली ने वीडियो रिलीज कर पद्मावती पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि फिल्म में पद्मावती और अलाउद्दीन के बीच कोई रोमांटिक सीन नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here