अयोध्या: राम जन्मभूमि मंदिर के पुजारी प्रदीप दास और सुरक्षा में लगे 14 पुलिसकर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव

0

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रस्तावित श्रीराम मंदिर भूमि पूजन समारोह पर कोरोना वायरस का साया मंडराने लगा है। राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात 14 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

अयोध्या

वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ घनश्याम ने बताया कि आज हमारे पास जो कोरोना की रिपोर्ट आई है उसमें 14 सुरक्षाकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनके संपर्क में जो भी लोग हैं उनकी भी जांच कराई जा रही है। कोरोना संक्रमित 14 पुलिसकर्मियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि, इनमें फायर ब्रिगेड के सिपाही, पीएसी और पुलिस जवान शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदीप दास राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं और रामलला मंदिर के भूमि पूजन में भी शामिल होने वाले थे। उनको होम क्वारंटीन कर दिया गया है। मंदिर में रहने वाले लोगों को कोरोना हो जाने से अयोध्या के प्रशासन में बेचैनी है। क्योंकि, अगले हफ्ते 5 अगस्त को वहां प्रधानमंत्री मोदी मंदिर के लिए भूमि पूजन करने आ रहे हैं। इस धार्मिक आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समेत दर्जनों अन्य वीवीआईपी के शामिल होने की उम्मीद है।

बता दें कि, अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्त को होना है। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण शुरू होने की चर्चा जोरों पर है, इसे लेकर सतर्कता बरती जा रही है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने भी लोगों से कार्यक्रम में शामिल न होने की अपील की है।

यह आयोजन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब देश में कोरोनावायरस की स्थिति अब तक की सबसे खराब स्थिति में है। ऐसे में यहां बहुत ही कम लोगों के इकट्ठा होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 5 अगस्त के आयोजन की तैयारी की समीक्षा के लिए पिछले सप्ताह इस क्षेत्र का दौरा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here