झारखंड: थाना प्रभारी ने थाने में लड़की को बाल पकड़कर पीटा, दीं भद्दी-भद्दी गालियां; वीडियो वायरल

0

इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहेठ थाने का बताया जा रहा है। वीडियो में एक शख्स एक लड़की की पिटाई करता हुआ नज़र आ है। इतना ही नहीं इस दौरान वह उस लड़की को भद्दी-भद्दी गालियां भी दे रहा है। लड़की की पिटाई करने और उसे गालियां दे रहा शख्स बरहेठ थाना का प्रभारी बताया जा रहा है। थाना प्रभारी का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है। इस वीडियो पर सीएम ने भी अपनी प्रतिक्रयां दी है। बता दें कि, साहिबगंज राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का निर्वाचन क्षेत्र भी हैं।

झारखंड

आरोप है कि बरहेट थाना परिसर में थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) ने लड़की की पिटाई की है। लड़की की पिटाई करने वाले थाना प्रभारी का नाम हरीश कुमार पाठक बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि थाना परिसर के अंदर वह लड़की को पहले गंदी-गंदी गालियां देते हैं और फिर बाल पकड़कर उसकी पिटाई करते हैं। लड़की सहमी सी वहां खड़ी है और वह लगातार उसे गालियां दे रहे हैं। फिर अचानक थाना प्रभारी उसे एक थप्पड़ जड़ देते हैं। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि जिस वक्त लड़की की पिटाई की गई है उस वक्त वहां कुछ दूसरे पुलिसकर्मी भी खड़े हैं। कोई भी इस लड़की को बचाने नहीं आता है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “झारखंड में साहेबगंज ज़िला है। वहां बरहेठ थाना का प्रभारी एक दलित लड़की से कैसे पेश आ रहा है, हेमंत सोरेन जी आपको देखना चाहिए। लड़की प्रेम विवाह करना चाहती है और थाना प्रभारी उसकी इस इच्छा को थप्पड़ों से कुचलना चाह रहा है। शर्मनाक है ये!”

लड़की की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद खुद राज्य के सीएम हेमंत सोरेन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में लिखा, “यह सरासर अनुचित और शर्मनाक कृत्य है, जो बर्दाश्त के काबिल नहीं है। .@MVRaoIPS जी, मामले की जांच करते हुए दोषी प्रभारी के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करें एवं सूचित करें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले थाने में लड़की की मां ने शिकायत की थी कि लड़की ने घर से भागकर रामू मंडल नाम के एक युवक से शादी रचा ली है। इसके बाद थाना प्रभारी ने 22 जुलाई को लड़की को थाने में बुलाया। इस संबंध में पूछे जाने पर लड़की ने थाना प्रभारी से कहा कि वो बालिग है और उसने अपनी मर्जी से शादी की है। इतना सुनने के बाद थाना प्रभारी हरीश कुमार आगबबूला हो गए और उन्होंने लड़की की पिटाई कर दी।

मुख्यमंत्री की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद यहां के पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा इस मामले की एसडीपीओ स्तर से जांच भी कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि लड़की ने भी पुलिस अधीक्षक ने लिखित शिकायत की थी। पीड़िता ने शिकायत की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, डीआइजी व अन्य वरीय पुलिस अधिकारियों को भी भेजी है। थाने में पिटाई की वजह से लड़की की नाक से खून निकलने लगा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here