योगी राज में रक्षक बना भक्षक: कांस्टेबल ने नाबालिग से किया रेप, सदमे से पिता की मौत

0

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद लोगों में नई उम्मीद जगी थी। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही योगी आदित्यनाथ के तेवर देख कर लोगों को लगा था कि अब तो अपराधियों के दिन लद गए। खुद सीएम योगी ने भी एलान किया था कि अपराधी राज्य को छोड़कर चले जाएं, अब यूपी में उनकी खैर नहीं है। लेकिन योगी राज में अब जनता की रक्षा करने वाले रक्षक ही भक्षक बनते जा रहे हैं।महिला पत्रकार

जी हां, उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में खाकी को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेवती थाना क्षेत्र के गोपाल नगर पुलिस चौकी में तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने नाबालिग लड़की से रेप करते हुए ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। पीड़िता के बुजुर्ग पिता को जब इसकी बात की सूचना मिली तो सदमे से उनकी मौत हो गई।

शर्मसार कर देने वाली इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए एसपी सुजाता सिंह ने आरोपी सिपाही को तत्काल निलंबित कर दिया और गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया। पुलिस ने ग्रामीणों को किसी तरह शांत करा लड़की के पिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार रात की है।

रेवती थाना की एक चौकी में धरम नाम का यह पुलिस कांस्टेबल तैनात था। आरोप है कि शुक्रवार की रात धरम पुलिस चौकी की छत पर गांव की ही एक युवती के साथ रेप कर रहा था। युवती की आवाज सुनकर कुछ युवक आरोपी सिपाही को रंगे हाथों पकड़ लिया। जिसके बाद धीरे-धीरे वहां पूरा गांव इकठ्ठा हो गया। इसके बाद लोगों ने पुलिसकर्मी की जमकर धुनाई की।

ग्रामीणों ने पीड़ित युवती के वृद्ध पिता को जब बताया कि सिपाही ने उनकी बेटी के साथ रेप किया है। वृद्ध पिता यह बर्दाश्त नहीं कर पाए और ये सुनते ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया और मौके पर ही फौरन उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी सिहाही के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। गांव में भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here