देश भर में आज मनाया जा रहा है ईद-उल-फितर का त्योहार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

0

कोरोना लॉकडाउन के बीच देशभर में आज ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है। सोमवार सुबह से ही लोग एक-दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए मुबारकबाद दे रहे हैं और अमन व बरकत की दुआ मांग रहें हैं। इसी बीच, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित तमाम नेता ईद के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दे रहें है।

ईद-उल-फितर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट मे कहा, “ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है। ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ ख़ुशियाँ साझा करने की प्रेरणा मिलती है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को सोमवार को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि यह विशेष पर्व करुणा और सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाएगा। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा,‘‘ ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं। यह विशेष पर्व करुणा, भाईचारे और सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाए। सभी स्वस्थ और समृद्ध हों।’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, “भाईचारा और एकता की मिसाल ईद-उल-फितर की आप सभी को मुबारक़बाद।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आप सभी को ईद मुबारक!”

बता दें कि, साल में 2 बार ईद मनाई जाती है। यह ईद ईद-उल-फितर के नाम से जानी जाती है। इसी मीठी ईद भी कहते हैं। दूसरी ईद को ईद-उल-अजहा या बकरीद के नाम से जाना जाता है। इसाी तरह तमाम नेता सोशल मीडिया के जरिए देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाईयां दे रहे हैं।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here