पीएम मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा दौरे के लिए रवाना, अम्फान तूफान से हुए नुकसान का लेंगे जायजा

0

कोरोना लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (22 मई) को भीषण चक्रवाती अम्फान तूफान प्रभावित राज्य पश्चिम बंगाल और ओडिशा के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। वे अम्फान के कारण पैदा हुई परिस्थितियों का जायजा लेंगे। पीएम मोदी दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ राहत एवं पुनर्वास के उपायों पर चर्चा करेंगे।

पीएम मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया, “प्रधानमंत्री मोदी सुबह साढ़े 10 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। फिर वहां से वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ स्पेशल हेलीकाप्टर में सवार होकर नार्थ 24 और साउथ 24 परगना जिलों का एरियल सर्वे कर नुकसान का जायजा लेंगे।”

बता दें कि, बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल में 77 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए। राज्य के कई हिस्सों में तबाही मची और पुल बह गए तथा निचले इलाके जलमग्न हो गए। इस चक्रवात ने ओडिशा में भी जमकर उत्पात मचाया। राज्य के बड़े हिस्से में कई लोग बेघर हो गए हैं। यहां इस तूफान से बहुत सी चीजें प्रभावित हुई हैं, जिनमें बिजली, इंटरनेट कनेक्शन और संचार के अन्य साधन शामिल हैं।

बता दें कि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी से राज्य का दौरा करने की मांग की थी। जिसके बाद पीएमओ सूत्रों ने प्रधानमंत्री मोदी के शुक्रवार को दौरे की जानकारी दी है। सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल के बाद ओडिशा भी जाएंगे। जहां वह दोपहर करीब डेढ़ बजे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ राज्य में चक्रवाती अम्फान तूफान से हुई तबाही का हवाई सर्वे करेंगे।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च की मध्यरात्रि को लगाए लॉकडाउन के बाद यह राष्ट्रीय राजधानी के बाहर प्रधानमंत्री का पहला दौरा है। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here