VIDEO: महाबलीपुरम के समुद्र तट पर PM मोदी ने उठाया कचरा, दिया स्वच्छता का संदेश

0

स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के महाबलीपुरम में सुबह की सैर करने के दौरान समुद्र किनारे स्वच्छता अभियान चलाया जिसके तहत उन्होंने वहां सफाई की और कचरे एकत्र किए।

महाबलीपुरम

प्रधानमंत्री मोदी आज नंगे पैर सुबह की सैर पर निकले और समुद्र किनारे उन्होंने करीब 30 मिनट तक सैर की। समुद्र किनारे टहलने के दौरान उन्होंने वहां आस-पास पड़े बोतल और कचरे को एक पैकेट में इकट्ठा किया और अपने होटल के एक सहायक जयराज को दे दिया। पीएम ने खुद इसका वीडियो ट्वीट किया और इसकी जानकारी दी। वीडियो में मोदी बीच पर फैला कचरा उठाकर एकत्र करते दिख रहे हैं।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, ‘आज सुबह ममल्लापुरम के बीच पर साफ-सफाई की। यह काम करीब आधे घंटे किया। अपनी तरफ से एकत्र किए कचरे को मैंने जयराज को दिया, जो होटल स्टाफ का हिस्सा हैं।’ मोदी ने आगे लिखा, ‘चलिए यह पक्का करें कि हमारे सार्वजनिक स्थल साफ-सुधरे रहेंगे। यह पक्का करते हैं कि हम फिट और हेल्थी रहेंगे।’

बता दें कि, पीएम मोदी वहां चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ दूसरी अनौपचारिक मुलाकात करने के लिए महाबलीपुरम आए हैं। दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात का आज दूसरा दिन है।चीनी राष्ट्रपति दो दिन के भारत दौरे पर हैं। दोनों शीर्ष नेताओं के बीच शुक्रवार शाम को मीटिंग हुई थी। रात को मोदी और चिनफिंग ने डिनर पर करीब ढाई घंटे तक चर्चा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here