पटना राजधानी एक्सप्रेस में डकैती, यात्रियों के साथ बड़े पैमाने पर लूटपाट

0

नई दिल्ली से पटना जा रही राजधानी एक्सप्रेस में डकैटी और बड़े पैमने पर लूटपाट का मामला सामने आया है। यह वारदात घटना उत्तर प्रदेश और बिहार के सीमा से लगे गहमर रेलवे स्टेशन के पास हुई। एएनआई के अनुसार डकैतों ने न केवल यात्रियों से लूटपाट किया, बल्कि उनकी पिटाई भी की। जिसमें तीन यात्री घायल बताए जा रहे हैं। लूटपाट के बाद अपराधी चलती ट्रेन से उतर कर फरार हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना तकरीबन सुबह 3:15 की है, जब हथियारों से लैस करीब दर्जनों अपराधियों ने गहमर रेलवे स्टेशन के पास राजधानी ट्रेन के कई बोगियों में लूटपाट शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक, लूटेरों ने ट्रेन के ए-4, बी-1, बी-2  कोचों को निशाना बनाया।

यह ट्रेन नई दिल्ली से पटना जा रही थी। उसी दौरान यूपी के गहमर के पास सिग्नल नहीं होने की वजह से ट्रेन खड़ी थी। उस बीच ट्रेन का एक दरवाजा खुला था, जिसका फायदा उठाकर अपराधी घुस आए और लूटपात शुरू कर दी। इस मामले में कोच अटेंडेंट पर भी मामला दर्ज किया गया है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं, यात्रियों से लूटपाट के आरोप में रेल पुलिस ने राजधानी एक्सप्रेस के कोच अटेंडेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दूसरी ओर ट्रेन की पूरी स्कॉर्ट पार्टी को निलंबित कर दिया गया है।

यात्रियों ने रेलवे प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन की लापरवाही और बदइंतजामी पर सवाल उठाए हैं। जिन यात्रियों के साथ लूटपाट हुई थी, उन्होंने पटना रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा मचाया और आरपीएफ जवानों के साथ भी उलझ गएघटना से नाराज लोगों को पुलिस और प्रशासन शांत करने में जुटा है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here