संसद की कैंटीन के खाने में निकली मरी हुई मकड़ी, वीडियो हुआ वायरल

0

देश की संसद की कैंटीन अपने बढ़िया खाने के लिए जानी जाती है। लेकिन वहां का खाना कितना सुरक्षित है इसका अंदाजा आप इसी ख़बर से लगा सकते है। मगंलवार(18 जुलाई) को एक वरिष्ठ अधिकारी के खाने की प्लेट में एक मकड़ी पड़ी हुई मिली, जिसे देखकर वह दंग रह गए।

कैंटीन
फोटो- वीडियो स्क्रीन शॉट से (खाने में मिली मकड़ी)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस पूरे मामले को लेकर अधिकारी ने संसद के फूड मैनेजमेंट कमिटी के चेयरमैन ए पी जीतेंद्र रेड्डी को शिकायत दी है। इसके अलावा संसदीय मामलों के मंत्री(राज्य) एसएस अहलूवालिया को भी उन्होंने इस मामले की शिकायत की है। रेड्डी ने मामले को लेकर तुरंत ही कार्रवाई करने को कहा है।

ABP न्यूज़ के मुताबिक, संसद की कैंटीन में लोकसभा की रिपोर्टिंग ब्रांच के क्लास वन अधिकारी श्रीनिवासन पहुंचे थे।उन्होंने खाने में पोंगल और दही चावल का ऑर्डर दिया, जैसे ही उन्होंने खाना शुरू किया प्लेट में उन्हें दिखी बड़ी सी मकड़ी दिखी।

साथ ही श्रीनिवासन ने बताया, मैंने खाना आने के पर दो निवाले ही खाए होंगे कि मेरी तबीयत बिगड़ने लगी और उल्टियां आने लगीं। तभी मेरी नज़र प्लेट में मौजूद मकड़ी पर पड़ी तो मैं खाना छोड़कर खड़ा हो गया और कैंटीन स्टाफ से शिकायत की।

आपको बता दें कि, संसद की कैंटीन में खुद पीएम मोदी भी खाना खा चुके हैं। लेकिन यह सोचने वाली बात है कि जिस कैंटीन में पीएम मोदी खाना खाते रहे हैं उसके खाने में ऐसी मकड़ी मिली है।

 

देखिए खाने में मिली मकड़ी का वीडियो:

गौरतलब है कि, संसद की कैंटीन में खाने-पीने की चीजों के दाम साल 2016 की शुरुआत में बढ़ाए गए थे। 1 जनवरी 2016 से ही संसद कैंटीन में खाने के लिए तीन गुना अधि‍क कीमत चुकानी पड़ती है। पार्लियामेंट की कैंटीन को करीब 16 करोड़ रुपए की सब्सिडी मिलती थी जो 2016 में खत्म कर दी गई। इन बदलाव के चलते कैंटीन ने ‘नो प्रॉफ़िट, नो लॉस’ की नीति अपनाई थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here