‘चायवाला’ मजाक पर ‘बार-वाला’ ट्वीट कर बुरे फंसे BJP सांसद परेश रावल, ट्रोल होने के बाद मांगनी पड़ी माफी

0

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया पर जारी युद्ध का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार (21 नवंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस से जुड़ी एक विंग द्वारा विवादित ट्वीट को लेकर विवाद हो गया, हालांकि विवाद बढ़ने के बाद विवादित ट्वीट को डिलीट कर युवा कांग्रेस की तरफ से मांफी मांग ली गई।इस ट्वीट में पीएम मोदी के चाय बेचने को लेकर तंज कसा गया था। हालांकि बाद में इस ट्वीट विवाद के लपेटे में अभिनेता और बीजेपी सांसद परेश रावल भी आ गए। पीएम पर विवादित ट्वीट के बाद परेश रावल ने भी जवाब में उससे भी निचले स्तर का ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना हमला बोला। परेश रावल का ट्वीट इतना विवादित था कि यूजर्स ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई। सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद आखिरकार उन्हें अपना ट्वीट डिलीट कर मांफी मांगनी पड़ी।

अभिनेता से नेता बने बीजेपी सांसद ने मंगलवार (21 नवंबर) देर रात ट्वीट किया- ‘हमारा चाय वाला आपके बार-वाला से बेहतर है।’परेश रावल का यह विवादित ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस विवादित ट्वीट पर लोगों ने उनकी जमकर क्लास लगाई और ट्रोल करना शुरू कर दिया। विवाद बढ़ने पर परेश रावल ने फौरन अपना विवादित ट्वीट डिलीट कर माफी मांग ली।

सफाई देते हुए बीजेपी सांसद ने दोबारा ट्वीट कर कहा, ‘मैंने ट्वीट को डिलीट कर दिया है। यह ठीक नहीं था। लोगों की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगता हूं।’इससे पहले मंगलवार शाम यूथ कांग्रेस की ऑनलाइन मैगजीन युवा देश के ट्विटर हैंडल से जारी एक फोटो पर विवाद खड़ा हो गया था। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक विवादित मीम (व्यंग्यात्मक चित्र) को ट्वीट करने के बाद बवाल मच गया। केंद्र सरकार के मंत्रियों और भाजपा नेताओं की आलोचना के बाद युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने माफी मांगी है। यह ट्वीट युवा कांग्रेस से जुड़ी एक विंग ने किया था। विवाद बढ़ता देख इस पोस्ट को ट्विटर से तत्काल हटा दिया गया।इंडियन यूथ कांग्रेस (आईवाईसी) प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा ने ट्वीट कर कहा कि हैंडल युवादेश को युवा स्वयंसेवियों द्वारा संचालित किया जा रहा है, इंडियन यूथ कांग्रेस द्वारा नहीं। हम इस तरह के व्यंग्य को खारिज करते हैं और माफी मांगते हैं। हम प्रधानमंत्री और सभी राजनीतिक विरोधियों का सम्मान करते हैं।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ‘मीम’ के जरिये पेश किए जाने वाले इस तरह के व्यंग्य को कतई स्वीकार नहीं करती है। नीति और विचार में मतभेद एक तरफ है, मगर कांग्रेस की संस्कृति प्रधानमंत्री और सभी राजनीतिक विरोधियों का सम्मान करने की है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here