भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण

0

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने अपने बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। पाकिस्तानी सेना के आधिकारिक प्रवक्ता के ट्विटर हेंडल पर दी गई जानकारी के मुताबिक रात को गजनवी मिसाइल का परीक्षण किया गया है। यह मिसाइल 290 किलोमीटर तक मार कर सकती है।

बलिस्टिक मिसाइल

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने बलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की पुष्टि की। मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान ने सफलतापूर्वक जमीन से जमीन पर मार करने में सक्षम बलिस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण किया। यह मिसाइल 290 किलोमीटर तक तीव्र गति से मार करने में सक्षम है।’

कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर से कुछ खास समर्थन नहीं मिलने के बाद पाक ने पहले ही बलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की धमकी दी थी। पाकिस्तान का गजनवी मिसाइल का परीक्षण करना दुनिया को तनाव का संदेश देने की कोशिश मानी जा रही है।

पाकिस्तान ने मिसाइल परीक्षण के लिए अपनी नौसेना को अलर्ट जारी करने के साथ ही कराची के तीन वायु मार्ग बंद कर दिए। पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण ने 28 अगस्त को चार दिन (28 से 31 अगस्त) के लिए तीन वायु मार्ग बंद करने की घोषणा कर दी थी।

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म करने के बाद से ही युद्ध की धमकी दी जा रही है।

पाकिस्तान के बड़बोले रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान और भारत के बीच अक्टूबर-नवंबर में पूर्ण युद्ध होगा। पाकिस्तानी माडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, अहमद ने बुधवार को एक कार्यक्रम में अपनी यह भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा कि ‘कश्मीर की आजादी के अंतिम संघर्ष का वक्त आ गया है और इस बार भारत के साथ होने वाली जंग अंतिम होगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here