पाकिस्तानी पीएम के सहायक ने सचिन तेंदुलकर की तस्वीर को बताया इमरान खान, सोशल मीडिया पर लोगों ने उड़ाया मजाक

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक नईम-उल-हक अपनी एक बड़ी और अजीबोगरीब गलती के लिए सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर और पाक पीएम इमरान के सहायक ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की फोटो को इमरान खान की तस्वीर बता दिया। नईम उल हक से गलती हुई, तो सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

इमरान खान

दरअसल, नईम-उल-हक ने 1992 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने इमरान खान की जगह सचिन तेंदुलकर की तस्वीर लगाकर कैप्शन लिखा- “पीएम इमरान खान 1969″। इस फोटो के शेयर होते ही दुनिया भर से ट्विटर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया। सोशल मीडिया यूजर्स अलग-अलग हस्तियों की फोटो लगाकर उसे दूसरा शख्स बताने लगे।

सचिन की फोटो को इमरान खान बताने वाले नईम उल हक के ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी के मुताबिक वे प्रधानमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट है और इससे पहले वह पूर्व केंद्रीय सूचना सचिव भी रह चुके है। वे इमरान खान की पार्टी PTI (पाकिस्तान तहरीके इंसाफ) के 5 संस्थापकों में से एक हैं और सिंध PTI के पूर्व अध्यक्ष हैं।

एक यूजर ने विराट कोहली के बचपन का फोटो शेयर कर उस पर ‘इंजमाम उल हक-1976’ लिख दिया। एक अन्य यूजर ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो शेयर कर उस पर लिखा, ‘1930 की एशेज सीरीज के दौरान ओवल मैदान पर सर डोनाल्ड ब्रैडमेन’। वहीं एक अन्य यूजर ने फिल्म ‘तेरे नाम’ से सलमान खान का फोटो शेयर कर उसे शोएब अख्तर का बताया।

एक अन्य ट्विटर यूजर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फोटो शेयर करते हुए लिखा, कामरान अकमल 2007। एक अन्य यूजर ने हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की फोटो को ट्वीट कर लिखा कि यह पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर हैं। एक अन्य यूजर ने टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जेठालाल की फोटो ट्वीट कर कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं।

एक अन्य यूजर ने पीएम नरेंद्र मोदी की एक पुरानी फोटो पोस्ट कर कहा कि यह परेश रावल हैं। एक अन्य यूजर ने फिल्म ‘लगान’ के आमिर खान की फोटो शेयर कर लिखा कि यह 1857 में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स उनके इस ट्वीट पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

गौरतलब है कि बीते रविवार को आईसीसी विश्वकप 2019 में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ 89 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरान भी भारतीय क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को जमकर ट्रोल किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here