‘पैडमैन’ के बाद अब अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ भी पाकिस्तान में हुई बैन, विराट बोले- ‘यह मेरी पत्नी का अब तक का सबसे बेहतरीन काम है’

0

बॉलिवुड स्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ के बाद अब पाकिस्तान में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘परी’ पर बैन लगा दिया गया है।

जनसत्ता.कॉम में छपी एक्सप्रेस ट्रिब्यून की ख़बर के मुताबिक पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने कहा है फिल्म में गैर-इस्लामी मूल्यों और मुस्लिम विरोधी भावनाओं को बढ़ावा दिया गया है। फिल्म में काला जादू को बढ़ावा दिया गया है। जियो न्यूज के अनुसार पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘परी’ को इसलिए भी बैन किया है क्योंकि उसमें आपत्तिजनक दृश्यों के साथ कुरान की कुछ आयतों का भी इस्तेमाल किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सेंसर बोर्ड के सूत्र ने जियो टीवी को बताया कि फिल्म में न केवल हिन्दू मंत्रों के साथ कुरान की आयतों को मिलाया गया, बल्कि इसमें मुस्लिमों को नकारात्मक तरीके से दिखाया गया है जैसा कि काला जादू करने के लिए कुरान की आयतों का इस्तेमाल दिखाया गया है। पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने आगे कहा कि फिल्म काला जादू समर्थन करती हुई दिखती है जो कि गैर-इस्लामी है।

जनसत्ता.कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य ने ट्रिब्यून से कहा है कि, परी की स्क्रिप्ट, डायलॉग और स्टोरीलाइन इस्लामी मूल्यों के खिलाफ हैं। इस्लाम की अवधारणाओं में जादू को लेकर कई विचारधाराएं हैं। यह फिल्म काला जादू के पक्ष में दर्शकों को उत्तेजित करती है और हमारे धर्म के विरोधाभासी विचारों को बढ़ावा देती है।

वहीं, पाकिस्तान के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के चेयरमैन चौधरी एजाज कामरा ने सेंसर बोर्ड के फैसले से सहमति जताई। उन्होंने कहा कि, कोई भी फिल्म जो हमारी संस्कृति और इस्लामिक इतिहास के खिलाफ जाती है, उसे पाकिस्तान में बैन करना चाहिए। ख़बर के मुताबिक, एक सिनेमाघर ने तो फेसबुक के जरिए कहा है कि जो टिकट पहले ही बिक गए हैं, उनके पैसे वापस किए जाएंगे।

नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, नवोदित निर्देशक प्रोसित रॉय द्वारा निर्देशित फिल्म ‘परी’ को अनुष्का की क्लीन स्लेट फिल्म्स और क्रियाज एंटरटेनमेंट ने संयुक्त रूप से प्रड्यूस किया है। ‘एनएच 10’ और ‘फिल्लौरी’ के बाद एक निर्माता के रूप में यह अनुष्का की तीसरी फिल्म है, इस फिल्म में बांग्ला अभिनेता परमब्रत चटर्जी भी हैं।

वहीं, अनुष्का शर्मा के पति और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर कहा कि, ‘बीती रात फिल्म परी देखी, यह मेरी पत्नी का अब तक का सबसे बेहतरीन काम है। मेरी देखी अब तक की सबसे अच्छी फिल्मों में से एक। काफी डर लगा, लेकिन अनुष्का शर्मा तुम पर फख्र है।’

बता दें कि, इससे पहले पिछले महीने पाकिस्तान में बॉलिवुड स्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ को भी बैन कर दिया था। फिल्म में महिलाओं के मासिक धर्म से जुड़े स्वच्छता के मुद्दे पर जोर दिया गया था।

बता दें कि, भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़े फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शादी को लेकर जारी अटकलों को खत्म करते हुए पिछले साल 11 दिसंबर को लिए एक-दूसरे का हाथ थाम लिया। दोनों ने इटली के टस्कने में अपने परिवार के लोगों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में एक निजी समारोह में सात फेरे लिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here