खुले में शौच करती महिलाओं की तस्वीर लेने वाले नगर पालिका कर्मचारियों ने विरोध करने वाले अधेड़ व्यक्ति को मार डाला

0

खुले में शौच पर अंकुश लगाने के प्रयासों के तहत राजस्थान के प्रतापगढ़ में नगर पालिका कर्मचारियों का एक दल खुले में शौच कर रही महिलाओं की तस्वीरें ले रहा था। दल के कर्मचारियों ने उनके इस प्रयास का विरोध कर रहे अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

खुले में शौच

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विवाद उस समय हुआ जब प्रतापगढ़ नगर पालिका का एक दल खुले में शौच कर रहीं महिलाओं का फोटो ले रहा था। वहां मौजूद जफर खान ने जब इसका विरोध किया तो नगर-पालिका के दल में शामिल कर्मियों ने उनकी लात-घूसों से पिटाई कर दी।

भाषा की खबर के अनुसार, गंभीर रूप से घायल जफर को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को मुर्दाघर में रखवा दिया है। घटना के बाद प्रतापगढ़ में तनाव पैदा हो गया है। पुलिस ने प्रतापगढ़ में विशेष रूप से समुदाय विशेष के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है।

प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। मृतक के भाई नूर मोहम्मद की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने प्रतापगढ़ नगर पालिका आयुक्त अशोक जैन के दल में शामिल कमल हरिजन, रितेश हरिजन समेत पांच लोगों के खिलाफ जफर खान की हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here