कांग्रेस अध्यक्ष पद पर वापसी के सवाल पर बोले राहुल गांधी- मेरा एक साल पुराना पत्र पढ़िए

0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फिर से पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी नहीं संभालने के अपने रुख पर अडिग रहने का संकेत दिया है। राहुल ने शुक्रवार (8 मई) को कहा कि इसी मुद्दे पर एक साल पहले लिखे गए पत्र को पढ़ना चाहिए।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद पर वापसी की संभावना से जुड़े सवाल पर कहा, ‘‘आप (पत्रकार), कृपया इसी मुदु्दे पर लिखा गया मेरा एक साल पुराना पत्र पढ़िए।’’ वह कोरोना वायरस (कोविड-19) की स्थिति को लेकर संवाददाताओं से वीडियो लिंक के माध्यम से बातचीत कर रहे थे।

गौरतलब है कि, पिछले साल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने लाख मनाने के बाद भी इस पद से इस्तीफा दे दिया था। अपने त्यागपत्र को सार्वजनिक करते हुए उन्होंने कहा था कि वह हार की जिम्मेदारी ले रहे हैं। उन्होंने कहा था, ”कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर 2019 के चुनाव की हार की जिम्मेदारी मेरी है। हमारी पार्टी के भविष्य के विकास के लिए जवाबदेही होना महत्वपूर्ण है। इसी कारण से मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है।”

राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद काफी समय तक कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष का पद खाली था और बाद में सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया। लेकिन अब सोनिया गांधी की बढ़ती उम्र और सेहत को देखते हुए एक बार फिर से इस बात की चर्चा है कि क्या राहुल गांधी फिर से एक बार कमान संभालेंगे? (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here