नितिन गडकरी के कार्यक्रम में पत्रकारों को बंद लिफाफे में दी गई 500-500 रूपए की रिश्वत

0

ओडिशा में शुक्रवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के एक कार्यक्रम में पत्रकारों को बंद लिफाफे में 500 रूपए कथित रूप से रिश्वत के तौर पर दिए गए, जिसका पत्रकारों ने कड़ा विरोध दर्ज कराया।

नितिन गडकरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार्यक्रम में नितिन गडकरी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे और उनके साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, राज्य बीजेपी के अध्यक्ष भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। नितिन गडकरी यहां राजमार्ग परियोजना की आधारशिला रखने आये थे। इसी कार्यक्रम को कवर करने के लिए ओडिशा के विभिन्न अख़बार और न्यूज़ चैनल के पत्रकार भी आये थेl

ख़बरों के मुताबिक, उनके कार्यक्रम में पत्रकारों को जो मीडिया किट दिया गया उसमें अन्य कागजातों के साथ 500 रुपये का नोट भी रखा हुआ था। इसे देखकर पत्रकारों ने खासी नाराजगी जताई और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से पूछा कि किट में यह रकम क्यों रखी गयी।

पत्रकारों की नाराजगी के कारण आयोजन स्थल पर कुछ देर के लिए शोरगुल का माहॉल पैदा हो गया। वहीं दूसरी और घटना के समय गडकरी और और उनके साथ मौजूद अन्य केंद्रीय मंत्री कार्यक्रम की अध्यक्षता के लिए मंच की और बढ़ रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले को लेकर ओडिशा पुलिस और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने अंगुल में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों को कथित रूप से रिश्वत देने के प्रयास की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि इससे पहले नवंबर 2014 में बीजू जनता दल के सांसद पिनाकी मिश्रा की मौजूदगी में एक सरकारी बैंक के संवाददाता सम्मेलन में भी इस तरह की घटना हुई थी।

देखिए घटना का वीडियो:

WATCH- Odisha journalists 'bribed' with Rs 500 each in Nitin Gadkari's function

Posted by Janta Ka Reporter on Friday, July 21, 2017

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here