ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस के लिए बताया अयोग्य, कहा- लोकतंत्र तमाशबीनों का खेल नहीं है

0

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर बेहद तीखा हमला बोलते हुए व्हाइट हाउस के लिए उन्हें अयोग्य बताया है। ओबामा ने कहा कि लोकतंत्र तमाशबीनों का खेल नहीं है और चुनाव टीवी का कोई रियलिटी शो नहीं है।

भाषा की खबर के अनुसार, अपनी पूर्व विदेश मंत्री 68 वर्षीय हिलेरी क्लिंटन के लिए ओबामा ने कहा कि उनकी जगह व्हाइट हाउस में हिलेरी आती हैं तो यह देश के लिए ही अच्छा होगा।

Also Read:  DU विवाद: चिदंबरम का वित्त मंत्री पर हमला, कहा- क्या डूसू में जेटली 'विनाश के गठजोड़' की अगुवाई कर रहे थे?

फिलाडेल्फिया में एक चुनावी रैली में ओबामा ने कहा, ‘‘हम वास्तव में बदलाव ला सकते हैं, असल में प्रगति कर सकते हैं और अब समय आ गया है कि मैं यह जिम्मेदारी सौंप दूं। मैं जानता हूं कि यह जिम्मेदारी हिलेरी के कंधों पर आएगी, वे इस दौड़ में शामिल होंगी और इसे जीतेंगी। इसलिए मैं उनका साथ दे रहा हूं। इसीलिए मैं इस जिम्मेदारी से मुक्त होने के लिए तैयार हूं। और मैं चाहता हूं कि इसमें आप सब मेरा साथ दें।’’ हिलेरी इस रैली में शामिल नहीं हो सकीं क्योंकि उन्हें निमोनिया हुआ है और चिकित्सकों ने उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है।

Also Read:  बुलंदशहर: बच्चे के बिना इजाज़त गन्ना लेने पर दबंग ने गन्ने से फोड़ी मासूम की आंख

ओबामा ने आरोप लगाया कि ट्रंप ने अपने जीवन का ज्यादातर वक्त कामकाजी लोगों से दूर रहने की कोशिश करते हुए बिताया है और अब वे इसी वर्ग का चैंपियन बनने की बात कर रहे हैं।

Also Read:  जानिए किस उम्र में महिलाओं को होता है अपने कमर और हिप्स से प्यार

ओबामा ने कहा कि ट्रंप हर दिन ऐसी बातें कर रहे हैं जो उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य ठहराने के लिए काफी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here