ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस के लिए बताया अयोग्य, कहा- लोकतंत्र तमाशबीनों का खेल नहीं है

0

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर बेहद तीखा हमला बोलते हुए व्हाइट हाउस के लिए उन्हें अयोग्य बताया है। ओबामा ने कहा कि लोकतंत्र तमाशबीनों का खेल नहीं है और चुनाव टीवी का कोई रियलिटी शो नहीं है।

भाषा की खबर के अनुसार, अपनी पूर्व विदेश मंत्री 68 वर्षीय हिलेरी क्लिंटन के लिए ओबामा ने कहा कि उनकी जगह व्हाइट हाउस में हिलेरी आती हैं तो यह देश के लिए ही अच्छा होगा।

Also Read:  New moth species named after Donald Trump

फिलाडेल्फिया में एक चुनावी रैली में ओबामा ने कहा, ‘‘हम वास्तव में बदलाव ला सकते हैं, असल में प्रगति कर सकते हैं और अब समय आ गया है कि मैं यह जिम्मेदारी सौंप दूं। मैं जानता हूं कि यह जिम्मेदारी हिलेरी के कंधों पर आएगी, वे इस दौड़ में शामिल होंगी और इसे जीतेंगी। इसलिए मैं उनका साथ दे रहा हूं। इसीलिए मैं इस जिम्मेदारी से मुक्त होने के लिए तैयार हूं। और मैं चाहता हूं कि इसमें आप सब मेरा साथ दें।’’ हिलेरी इस रैली में शामिल नहीं हो सकीं क्योंकि उन्हें निमोनिया हुआ है और चिकित्सकों ने उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है।

Also Read:  China's first aircraft carrier holds drills in South China Sea

ओबामा ने आरोप लगाया कि ट्रंप ने अपने जीवन का ज्यादातर वक्त कामकाजी लोगों से दूर रहने की कोशिश करते हुए बिताया है और अब वे इसी वर्ग का चैंपियन बनने की बात कर रहे हैं।

Also Read:  EVM से छेड़छाड़ के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों ने की राष्ट्रपति से मुलाकात

ओबामा ने कहा कि ट्रंप हर दिन ऐसी बातें कर रहे हैं जो उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य ठहराने के लिए काफी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here