जहरीली शराब बेचने के आरोपी के साथ सेल्फी लेना नीतीश कुमार को पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक शख्स के साथ सेल्फी लेना भारी पड़ गया है। एक तस्वीर ने नीतीश कुमार के शराबबंदी और दहेज विरोधी मुहिम की हवा निकाल दी है। नीतीश ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि जिस दहेज प्रथा के खिलाफ साथ देने वाले लोगों से वो मिल रहे हैं उनमें एक उनकी पार्टी का नेता होगा जो कथित तौर पर जहरीली शराब बेचने के आरोप में जेल जा चुका है।जी हां, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि वायरल तस्वीर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ दिख रहा शख्स का नाम राकेश सिंह है, जो जनता दल (यूनाइटेड) जेडीयू का नेता भी है। साथ जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में मुख्य आरोपी है।

तस्वीर में मौजूद राकेश सिंह जेल जाने के बावजूद JDU का उड़वंत नगर ब्लॉक अध्यक्ष बन गया। हालांकि कोर्ट में 2012 के जिस मामले में वो जेल गया उसका ट्रायल फिलहाल चल रहा है। एक अन्य तस्वीर में पार्टी के राज्य अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी मौजूद थे, लेकिन एक आरोपी का पार्टी के संगठन में पद पर होना निश्चित रूप से कई सवाल खड़े कर रहे हैं।

तस्वीर वायरल होने के बाद आरोपी को पार्टी से किया बाहर

हालांकि, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने उदवंत नगर के प्रखंड अध्यक्ष और शराब माफिया राकेश सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर 2012 में भोजपुर जिले के आरा में जहरीली शराब पीने से 29 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना में पुलिस ने राकेश सिंह सहित आधा दर्जन लोगों को आरोपी बनाया था, इसमें मुख्य आरोपी राकेश सिंह ही था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दरअसल दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दहेजबंदी अभियान के तहत किए गए कार्य को लेकर आरा के एक परिवार को अपने सरकारी आवास पर बुलाया था। इस दौरान आरा के रिटायर्ड हेडमास्टर हरिंद्र सिंह के साथ-साथ राकेश सिंह भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचा और नीतीश कुमार के साथ तस्वीरें खिंचवाई।

इस दौरान राकेश ने सीएम नीतीश के साथ ली गई तीन तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालीं, जिसमें एक सेल्फी और दो अन्य तस्वीरें थी। लेकिन जैसे ही लोगों ने जहरीली शराब बेचने के आरोपी को पहचाना देखते ही देखते यह तस्वीर सोशल मीडिया में आग की तरह फैल गई। इस एक तस्वीर ने नीतीश कुमार के शराबबंदी और दहेज विरोधी मुहिम की हवा निकाल दी है। सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है।

तेजस्वी यादव ने बोला हमला

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस तस्वीर के जरिए नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘नीतीश जी का शराबबंदी ढोंग है। जदयू के पदाधिकारी ही ज़हरीली शराब का धंधा कर पार्टी फ़ंडिंग करते है। फिर CM “छवि कुमार” उन्हें सेल्फ़ी से नवाजते है।’

वहीं, एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा है, ‘ज़हरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी को सम्मान सहित नीतीश जी ने CM आवास पर बुलाकर सम्मानित किया। आरोपी जदयू का प्रखंड अध्यक्ष भी है। ठोंको ताली शराबबंदी के नाम पर’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here