शराबबंदी पर नीतीश का बड़ा बयान, कहा-शराबबंदी के बाद बदली है लोगों की मानसिकता

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी निश्चय यात्रा के छठे चरण में शराबबंदी पर चुप्पी तोड़ते हुए अपने गृह जिले नालंदा में कहा कि शराबबंदी पर लोगो की मानसिकता बदली है और इस कदम की पूरे भारत में चर्चा हो रही है।

नीतीश कुमार

नीतीश को चुनावी जीत मिलने के पीछे उनकी महिला मतदाताओं का बड़ा हाथ रहा है। नीतीश की चुनावी घोषणाओं में राज्य में शराबबंदी एक बड़ा मुद्दा थी।यह भी पाया गया है कि महिलाओं के रूप में उन्हें बड़ा वोट बैंक मिला है।

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि महिलाओं के विकास के लिए जरुरी है कि उन्हें तकनीकी शिक्षा से जोड़ा जाए।उन्होंने कहा ‘राज्य के प्रत्येक जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने की योजना है।

साथ ही राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज भी खोले जाएंगे’। महिलाओं के लिए राज्य के प्रत्येक अनुमंडल मुख्यालय में पॉलीटेक्निक कॉलेज और एएनएम (सहायक नर्सिग मिडवाइफरी) स्कूल खोले जाएंगे। नीतीश इन दिनों पूरे राज्य में घूमकर अपने ‘सात निश्चय’ के तहत विकास कार्यों का मुआयना कर रहे है।

सात निश्चय कार्यक्रम के रोड और नालियां,सभी घरों में शौचालय, सभी को साफ़ पीने के पानी की उपलब्धता, बिजली, उच्च शिक्षा,  कौशल विकास और महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here