आतंकियों को फंडिंग के मामले में कश्मीर और दिल्ली के 22 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

0

जम्मू और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले फंड के सिलसिले में श्रीनगर में अलगाववादियों के घरों पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने शनिवार (3 जून) को छापेमारी की।

NIA

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें कश्मीर के 14 और दिल्ली और हरियाणा के आठ ठिकानों पर टीम पहुंची। साथ ही एनआईए की 12 टीमों ने नईम अहमद खान, फारुख अहमद डार उर्फ बिट्टा और गाजी जावेद के घर पर छापे मारे हैं।

गौरतलब है कि, इन अलगाववादियों पर वादी में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ और लश्कर सरगना हाफिज सईद से पैसे लेकर हालात बिगाड़ने का आरोप है। जनसत्ता कि ख़बर के मुताबिक, एनआईए जम्मू कश्मीर में विध्वंसक गतिविधियों में लश्कर-ए-तैयबा के अध्यक्ष हाफिज सईद और कट्टरपंथी कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की भूमिका की भी जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों पहले ही एनआईए को जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों को मिल रही वित्तीय मदद के तार दिल्ली के हवाला कारोबारियों से जुड़े होने के सबूत मिले हैं। जांच में अलगाववादियों के हवाला से आर्थिक मदद दिये जाने के तार पुरानी दिल्ली में बल्लीमारन और चांदनी चौक से संचालित हवाला ऑपरेटरों से जुड़े होने का खुलासा हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here