पत्रकार की हत्‍या के विरोध में त्रिपुरा के कई प्रमुख अखबारों ने संपादकीय कॉलम खाली छोड़ी

0

त्रिपुरा में बांग्ला अखबार के एक पत्रकार सुदीप दत्त भौमिक की गोली मारकर हत्या करने से नाराज राज्य के कई प्रमुख अखबारों ने गुरुवार (23 नवंबर) को अपने संपादकीय कॉलम पर खाली जगह छोड़ दी है। आपको बता दें कि कथित रूप से त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) के एक कांस्टेबल ने कहासुनी के बाद मंगलवार (21 नवंबर) को पत्रकार सुदीप दत्त की गोली मारकर हत्‍या कर दी।इस घटना की जानकारी देते हुए मंगलवार को पश्चिमी त्रिपुरा पुलिस अधीक्षक अभिजीत सप्तर्षि ने कहा कि आर के नगर क्षेत्र में टीएसआर के दूसरे बटालियन के मुख्यालय के अंदर दोपहर करीब दो बजे 48 साल के पत्रकार सुदीप दत्त भौमिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

उन्होंने कहा कि मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पाया कि ‘स्यादंन पत्रिका’ के संवाददाता खून से लतपथ थे। उन्हें अगरतला के जी बी अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया। एसपी ने कहा कि टीएसआर कांस्टेबल नंदू रयांग को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

अखबार के संपादक सुबल दे ने आरोप लगाया कि भौमिक की टीएसआर की दूसरी बटालियन के कमांडेंट तपन देब्बारमा ने मरवाया, क्योकि उन्होंने अधिकारी की भ्रष्ट क्रियाकलापों के खिलाफ कई खबरें लिखी थीं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्रकार की हत्या की निंदा की है। वहीं, भारतीय प्रेस परिषद ने इस सिलसिले में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here