LOC पार कर भारतीय सेना ने एक और सर्जिकल स्ट्राइक को दिया अंजाम, सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्टों में दावा

0

भारतीय सेना ने कथित तौर पर सीमा पार नियंत्रण रेखा के बाहर एक और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया हैं। सभी मीडिया समूहों ने इस सर्जिकल स्ट्राइक पर खबर करते हुए स्रोतों से प्राप्त जानकारी का दावा किया हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक

समाचार एजेंसी ANI ने इंटेलीजेंस सूत्रों के हवाले से लिखा है, भारतीय सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के पार (PoK) पार करते हुए तीन पाकिस्तानी सेना के सैनिकों को मार गिराया इसमें एक पाक सैनिक भी घायल हो गया। यह पाकिस्तान द्वारा युद्ध विराम के उल्लंघन में शनिवार को मारे गए चार भारतीय सेना के जवानों की शहादत का जवाब था। PoK के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम देने के बाद भारतीय सैनिक सुरक्षित लौट आए।

पाकिस्तानी मीडिया ने इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने भी भारत की जवाबी कार्रवाई की पुष्टि की है। मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों के नाम सज्जाद, सिपाही अब्दुल रहमान और सिपाही एम उस्मान बताया जा रहा है। जबकि सिपाही अथाज़ हुसैन बुरी तरह घायल हुआ है।

‘आजतक’ ने इस बारें में लिखा की एक घातक टुकड़ी ने रविवार को शाम 6:00 बजे पुंछ के दूसरी तरफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। टारगेट तय करने के बाद दिन में करीब 2 बजे भारतीय सेना की घातक टुकड़ी ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

इस बारें में ‘हिन्दूस्तान’ ने लिखा है कि शनिवार को दोपहर में पाकिस्तान की ओर से अचानक से इंडियन पोस्ट पर फायरिंग शुरू हो गई थी। राजौरी में स्थित एलओसी से सटे केरी सेक्टर में हुई इस घटना में मेजर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह शहीद हो गए थे। इस वर्ष 25 दिसंबर तक पाकिस्तान की ओर से 881 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here