शरद पवार आज ED के सामने होंगे पेश, मुंबई पुलिस ने सात थाना क्षेत्रों में लगाई धारा 144

0

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार शुक्रवार को दो बजे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के ऑफिस में पेश होंगे। इसी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने बलार्ड पियर स्थित ईडी कार्यालय के बाहर और दक्षिण मुंबई के अन्य क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल पर उन थाना क्षेत्रों की जानकारी दी गई जहां आज निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

शरद पवार
फाइल फोटो: शरद पवार

मुंबई पुलिस ने गुरुवार देर रात ट्वीट कर बताया कि मुंबई के सात थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू रहेगी। मुंबई पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा, “डियर मुंबईकर्स! कृपया ध्यान में रखें कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत इन इलाकों में निषेधाज्ञा लागू है। 1. कोलाबा थाना, 2. कफे परेड थाना, 3. मरीन ड्राइव थाना, 4. आजाद मैदान थाना, 5. डोंगरी थाना, 6. जेजे मार्ग थान, 7. एमआरए थाना।”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि बैंक घोटाला मामले में वह शुक्रवार को ईडी के सामने 2 बजे पेश होंगे। शरद पवार ने गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से हंगामा ना करने की अपील की। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से ईडी ऑफिस के पास नहीं जुटने की भी अपील की।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं अपने सभी एनसीपी कैडर और समर्थकों से ईडी कार्यालय परिसर के पास इकट्ठा न होने की अपील करता हूं। संविधान और संस्थाओं के सम्मान के लिए हमारी परंपरा को ध्यान में रखते हुए, मैं पुलिस और अन्य सरकारी एजेंसियों से आपके सहयोग का अनुरोध करता हूं।”

बता दें कि, महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (MSCB) घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ने शरद पवार और अजित पवार समेत 70 अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

बता दें कि, हाल ही में चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया है। राज्य में एक चरण में 21 अक्टूबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, वोटो की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here