मोदी सरकार से नाखुश हुए टीवी के ‘शक्तिमान’, मुकेश खन्ना ने बाल फिल्म सोसाइटी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

0

मशहूर अभिनेता मुकेश खन्ना ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से नाराजगी के चलते भारतीय बाल फिल्म सोसाइटी (सीएफएसआई) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका तीन वर्षीय कार्यकाल इस साल अप्रैल में खत्म होने वाला था, लेकिन उन्होंने करीब दो महीने पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

PHOTO: Wikimedia Commons

उन्होंने बच्चों की फिल्मों को सिनेमाघर तक पहुंचाने में समर्थन की कमी और संस्था को पर्याप्त कोष नहीं होने का आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खन्ना ने कहा है धन की कमी और दिलचस्पी न दिखाने के कारण CFSI की स्थिति खराब हो गई है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि उनका इस्तीफा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने स्वीकार किया है या नहीं।

‘महाभारत’ और सीरियल ‘शक्तिमान’ में अपने शानदार अभिनय से हर आयु वर्ग के लोगों के दिलों में अमिट छाप छोड़ने वाले मुकेश खन्ना ने कहा कि वह सोसाइटी के लिए अपने आइडियाज को अमल में लाने में असमर्थ रहे। इसलिए वह अपना पद छोड़ रहे हैं। हालांकि उन्होंने विस्तार से इस पर बात करने से इनकार कर दिया।

www.inkhabar.com के मुताबिक, मुकेश खन्ना ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि ‘मैंने मंत्रालय से फंड की मांग की थी लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके चलते विरोध में मैंने अपना इस्तीफा ही भेज दिया।’ मैं बाल फिल्म सोसाइटी को आगे ले जाना चाहता था और फिल्मों को सिनेमाघर तक पहुंचाना चाहता था। हमारे पास 260 फिल्में हैं, लेकिन वे सहेज के रखी हुई हैं।

खन्ना ने कहा कि वह सोसाइटी में इस मकसद से शामिल हुए थे कि गुणवत्तापूर्ण फिल्मों का निर्माण किया जाएगा, जिन्हें सिनेमाघरों में दिखाया जा सकेगा। उनके मुताबिक सोसाइटी को मंत्रालय से सालाना 10 करोड़ रूपये मिलता है। लेकिन ऐसी फिल्में बनाने के लिए कोष की कमी है। मैं ज्यादा आवंटन के लिए पिछले दो साल से जोर लगा रहा था, लेकिन सफलता नहीं मिली।’

खन्ना ने कहा कि सोसाइटी का अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने आठ फिल्मों का निर्माण किया। बता दें कि मुकेश खन्ना टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक ‘‘शक्तिमान’’ से बहुत चर्चित हुए थे। वहीं, छोटे परदे पर बीआर चोपड़ा के ‘‘महाभारत’’ में भीष्म पितामह के किरदार से उन्होंने जबरदस्त शोहरत पाई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here