मध्य प्रदेश: चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, पद्मा शुक्ला ने थामा कांग्रेस का दामन

0

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को करारा झटका लगा है।

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष पदमा शुक्ला ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का बाद कांग्रेस में शामिल हो गई है, उन्होंने कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की। पहले भी कयास लगाए जा रहे थे कि पद्मा शुक्ला जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं।

पद्मा शुक्ला ने बीजेपी से इस्तीफा देते हुए लिखा था कि वो विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में साल 2014 के बाद से की जा रही उपेक्षा और प्रताड़ना से क्षुब्ध हैं। इस कारण उन्होंने पार्टी की सदस्यता और अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

बता दें कि पदमा शुक्ला को कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी का कद्दावर नेता माना जाता रहा है। वो 2013 के चुनाव में विजयराघवगढ़ विधानसभा से बीजेपी की उम्मीदवार थीं। लेकिन वो कांग्रेस के संजय पाठक से चुनाव हार गईं थी।

बता दें कि पद्मा शुक्ला को मध्य प्रदेश की शिवराज कैबिनेट में मंत्री का दर्जा प्राप्त था। राज्य में चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी के लिए पद्मा शुक्ला का कांग्रेस के साथ जाना बड़ा झटका माना जा रहा है। शुक्ला के इस फैसले से बीजेपी में हड़कंप की स्थिति मच गई है। पद्मा शुक्ला का इस्तीफा ऐसे समय पर आया जब प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश के दौरे पर आने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here