व‍िधायक ने गाड़ी से लाल बत्‍ती हटाने से क‍िया इनकार, कहा- केन्द्र सरकार का बनाया हुआ नियम हम नहीं मानेंगे

0

सोमवार (1 मई) से पूरे देश में वीआईपी की गाड़ियों पर से लाल, पीली और नीली बत्तीयों का इस्तेमाल बंद हो गया है। लेकिन उसके बाद भी कुछ नेता अपनी गाड़ीयों से लाल बत्ती नही उतार रहें है। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एक विधायक ने लाल बत्ती हटाने से इनकार कर दिया।

विधायक
photo- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पटना जिले के मनेर विधान सभा से राजद विधायक भाई वीरेन्द्र ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि लाल बत्ती पर केन्द्र सरकार का बनाया हुआ नियम हम नहीं मानेंगे। हमारी सरकार अगर इस पर कोई कानून बनाएगी तो हम उसका पालन जरूर करेंगे। उन्होंने मीडिया से ही पूछा कि आप जिस फैसले की बात कर रहे हैं, वह फैसला किस कैबिनेट का है?

Also Read:  छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए महिला ने सरपंच की सरेआम चप्पलों से की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

Kaunse cabinet ka fesla hai? Agar humare rajya ki sarkar aadesh degi toh uska paalan karenge: B Virendra,RJD MLA on ban on use of red beacon pic.twitter.com/CAobfHUciB

— ANI (@ANI_news) May 1, 2017

Also Read:  तैनाती के लिए बिहार जा रहे CRPF के 59 जवान गायब

19 अप्रैल को केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने व्हीकल एक्ट में संशोधन किया था जिसके मुताबिक देश में वीआईपी कल्चर का प्रतीक बनी लाल-पीली और नीली बत्तियों के इस्तेमाल पर 1 मई 2017 से रोक लगाने को मंजूरी दी गई थी।

Also Read:  मोहब्बत ऐसी की 6 दिन तक पत्नी के शव साथ सोता रहा यह शख्स, नहीं होने दिया अंतिम संस्कार!

इस नियम के मुताबिक अब हर तरह की वीआईपी गाड़ियों पर लाल, पीली और नीली बत्ती का इस्तेमाल बंद हो जाएगा।नए नियम के मुताबिक 1 मई से केंद्र या राज्य कहीं भी लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं हो सकेगा। सिर्फ इमरजेंसी सर्विस (एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड और पुलिस) में नीली बत्ती लगाने की छूट दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here