पटना में जगह-जगह लगे सीएम नीतीश कुमार के ‘लापता’ होने के पोस्टर, तेजस्वी यादव ने कसा तंज

0

बिहार की राजधानी पटना में जगह-जगह पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरोध में पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में नीतीश कुमार को लापता और अदृश्य मुख्यमंत्री बताया गया है। पोस्टर पर लिखा गया है कि नीतीश कुमार लापता हैं, जो भी उन्हें ढूंढ़ कर लाएगा बिहार उसका आभारी रहेगा।

पटना
फोटो: ANI

बताया जा रहा है कि, पूरे पटना शहर में ऐसे कई पोस्टर लगाए गए हैं और इसमें सीएम नीतीश कुमार की फोटो भी लगी हुई है। इन पोस्टरों में नागरिकता संशोधन कानून और नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) पर नीतीश कुमार के मौन रहने पर भी निशाना साधा गया है।

इन पोस्टरों में लिखा गया है, ‘गूँगा- बहरा और अंधा मुख्यमंत्री’। इसी के साथ इस पोस्टर में नीचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फोटो है और फिर उसमें सबसे नीचे लिखा गया है- लापता, लापता, लापता। वहीं एक अन्य पोस्टर में लिखा है, ‘ध्यान से देखिए इस चेहरे को कई दिनों से ना दिखाई दिया ना सुनाई दिया।’ ये पोस्टर किसने लगाया है यह स्पष्ट नहीं है क्योंकि पोस्टर में किसी पार्टी, संगठन या व्यक्ति का जिक्र नहीं है।

नीतीश कुमार के ‘लापता’ होने वाले पोस्टर को लेकर राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज सकते हुए ट्वीट कर लिखा, “मुँह पर ताला, कान पे जाला, आँख पे पट्टी, नहीं अता-पता है वो लापता #CAB_NRC पर मौन बूझो कौन?”

गौरतलब है कि, नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड ने नागरिकता संशोधन विधेयक का संसद में समर्थन किया था, जिसके बाद से प्रमुख विपक्षी दल राजद लगातार उनके ऊपर हमलावर है। JDU के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने भी CAA का विरोध किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here