कृषि मंत्रालय और हज मंत्रालय विभागों की खुली पोल, मंत्री के औचक निरीक्षण में कर्मचारी मिले अनुपस्थित

0

यूपी में बीजेपी के सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ उनके मंत्री भी अब एक्शन में आने लगे है। वहीं सोमवार (10 अप्रैल) को यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने लखनऊ स्थित कृषि भवन में अचानक ऑफिस का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

योगी
file photo

वहां पर उन्होंने लेट से ऑफिस पहुंचने वाले अधिकारी और कर्मचारी पर शिंकजा भी सका। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कृषि निदेशालय पहुंचकर मंत्री सूर्य प्रताप ने कृषि भवन के सभी गेट पर ताला लगवा दिया। लेट से ऑफिस पहुंचने वाले अधिकारी और कर्मचारी गेट में ताला बंद होने के कारण कार्यालय में अंदर नहीं जा पाए।

वहीं देर से पहुंचने वाले कर्मचारियों की मंत्री ने जमकर लताड़ भी लगाई। वहीं इस मौके पर मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने 1-1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिए। साथ ही मंत्री ने कहा कि, गैरजाहिर रहने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर एक्शन लिया जाएगा। मंत्री के औचक निरीक्षण की खबर सुनते ही वहां मौके पर पुलिस भी पहुंची।

योगी
photo- दैनिक भास्कर

वहीं ख़बर है कि, अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने भी आज शिया वक्फ बोर्ड के ऑफिस का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान वहां कई अधिकारी गायब मिले। अधिकारयों के नदारद होने पर नाराजगी जताते हुए मोहसिन ने कहा कि गायब कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार (23 मार्च) को अचानक डीजीपी जावीद अहमद के साथ लखनऊ के हजरतगंज थाने पहुंचे और वहां पर आधे घंटे निरीक्षण किया और वहां का जायजा लिया और साथ ही उन्होंने कहा कि यह आखिरी निरिक्षण नहीं है। लेकिन इसके बाद भी यूपी के अधिकारी और कर्मचारी एक्शन में नज़र नहीं आ रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here