वसुंधरा राजे से घबराए स्वास्थ्य मंत्री, योग करते हुए रख दिया था मुख्यमंत्री के हाथ पर हाथ

0

कल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सवाई मान सिंह स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं राज्य मंत्रीमंडल के सदस्यों, सांसदों, विधायकों तथा अन्य लोगों ने हिस्सा लिया था, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बराबर में खड़े होकर योग कर रहे राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा जब गलती से उन्होंने अपना हाथ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के हाथ पर रख दिया।

वसुंधरा राजे

इस पूरे कार्यक्रम में मंत्री जी से योगाभ्यास हो नहीं रहा था और वह लड़खड़ा रहे थे, जबकि स्वास्थ्य मंत्री के बराबर में खड़ी हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सही प्रकार से अपने योगाभ्यास को कर रही थी। जैसे ही स्वास्थ्य मंत्री का हाथ मुख्यमंत्री से टच हुआ तब उन्होंने फौरन आंखे दिखाते हुए उन्हें ऐसा न करने की हिदायत दी। हालांकि ये सारी घटना सकेंतों में ही हुई लेकिन सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो गया।

आपको बता दे कि इस मौके पर राज्य स्तर के इस एक घंटे के कार्यक्रम में हजारों लोगों ने योगासनों की शुरूआत करते हुए शिथिलिकरण क्रिया, गर्दन एवं कंधे के व्यायामों के साथ की। इसके बाद खडे़ होकर किये जाने वाले आसन, बैठकर किए जाने वाले आसन, पेट एवं पीठ के बल लेटकर किए जाने वाले आसनों तथा अनुलोम-विलोम, प्राणायाम किये।

कार्यक्रम का आयोजन मुख्य स्टेडियम में किया गया था और स्टेडियम के अन्य मैदानों में एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी ताकि लोग सही तरीके से योग आसन कर सकें। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि कार्यक्रम प्रमुख योग साधक कुलभूषण बैराठी के निर्देशन में आयोजित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here