J&K: सचिन तेंदुलकर ने कुपवाड़ा के स्कूल के लिए दिए 40 लाख रुपये, CM महबूबा मुफ्ती ने जताया आभार

0

भारत रत्न और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास (एमपीलैड) कोष से जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के एक स्कूल की इमारत निर्माण के लिए 40 लाख रुपये दिये हैं। यह स्कूल उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में स्थित है। इस क्षेत्र के इकलौते स्कूल इंपीरियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूट दुर्गमुल्ला का निर्माण 2007 में हुआ था। इसमें कक्षा एक से 10 तक लगभग 1000 छात्र पढ़ते हैं।समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक इससे पहले सचिन ने दक्षिण मुंबई के एक स्कूल के उन्नयन और कक्षाओं के निर्माण के लिए कोष दिया था। एमपीलैड कोष से तेंदुलकर देश के विभिन्न हिस्सों में स्कूल और शैक्षिक संस्थानों से जुड़ी 20 परियोजनाओं में 7.4 करोड़ रुपये की राशि दे चुके हैं।

महबूबा ने जताया आभार

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सचिन तेंदुलकर द्वारा सीमांत कुपवाड़ा जिले के स्कूल के लिए 40 लाख रुपये आवंटित करने के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया है। मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा है, “कश्मीर में एक स्कूल की इमारत के निर्माण के लिए अपने एमपीलैड निधि का उपयोग करने के लिए सचिन का धन्यवाद। वह मैदान से बाहर भी हम सभी को प्रेरित करते रहते हैं।”

वर्ष 2007 में स्थापित यह 10वीं कक्षा तक का स्कूल द्रुगमुला का एकमात्र स्कूल है और यहां लगभग 1000 छात्र हैं। इस धन का इस्तेमाल 10 क्लासरूम, 4 प्रयोगशाला, 6 शौचालयों, प्रार्थना स्थल और स्कूल के प्रशासनिक ब्लॉक के निर्माण में किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here