मेदांता अस्पताल की एयरएंबुलेंस बैंकॉक में क्रैश, पायलट अरुणाक्षा नंदी की मौत

0

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल की एक एयर एंबुलेंस सोमवार को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में एंबुलेंस के एक पायलट की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर हादसे की जानकारी दी।

मेदांता

मीडिया रिर्पोट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि घायलों को सेना के हेलीकॉप्टरों से बैंकॉक हॉस्पिटल ले जाया गया है। सुषमा ने घटना के संबंध में कई ट्वीट कर जानकारी दी कि, ‘चालक दल के पांच सदस्यों को लेकर जा रहा मेदांता हॉस्पिटल की एयर ऐम्बुलेंस आग लगने के बाद बैंकॉक के पास क्रैश लैंड हो गई।

बताया गया कि आग लगने के कारण इस भीषण हादसे में एयर एंबुलेंस के पायलटअरुणाक्षा नंदी की मौके पर ही मौत हो गई थ्ीा जबकि चार अन्य लोग गम्भीर घायल बताए जा रहे हैं। आपको बता दे कि यह एयर एंबुलेंस बैंकॉक में फेफड़े की बीमारी से ग्रस्त एक मरीज को लेकर जा रही थी।

मेदांता हॉस्पिटल ने इस पूरी घटना पर गहरा दुःख जताया है। अस्पताल की ओर से कहा गया है कि मंगलवार को सुबह डॉ नरेश त्रेहन खुद बैंकॉक जा रहे हैं। मेदांता अस्पताल प्रभावित परिवारों के सम्पर्क में है।

https://twitter.com/SushmaSwaraj/status/838790091271106561

https://twitter.com/SushmaSwaraj/status/838791655880716288

जबकि इस मामले में डॉ नरेश त्रेहन ने बताया कि दोनों डॉक्टर आग में झुलसने से घायल हो गए हैं, लेकिन जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार यह जानलेवा नहीं है। उनके परिवार के लोग भी जल्द ही वहां पहुंचेंगे। मैं भी बैकॉक जा सकता हूं। विदेश मंत्रालय भी काफी मदद कर रहा है।

इसके अलावा आपको बता दे कि अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शासन में भारतीयों की हत्या और लगातार बढ़ते हमलों की सारी दुनिया में कड़ी निंदा की गई। जनता का रिपोर्टर के विशेष कार्यक्रम ‘स्पीक अप इंडिया’ के दूसरे एपिसोड में ‘जनता का रिपोर्टर’ के एडिटर-इन-चीफ रिफत जावेद ने बताया कि पीएम मोदी की कथनी और करनी में किस तरह से अंतर है। पूरे घटनाक्रम पर ‘स्पीक अप इंडिया’ के दूसरे एपिसोड में रिफत जावेद की विशेष पड़ताल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here