जन्मदिन पर बोलीं मायावती- ‘इस बार गुजरात में बेघर होते-होते बचे PM मोदी’

0

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती ने सोमवार (15 जनवरी) को अपने 62वें जन्मदिन के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली 99 सीटों को लेकर मायावती ने कहा कि इस बार कि पीएम मोदी गुजरात में बेघर होने से वह बच गए, लेकिन आगे ऐसा नहीं होगा।न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक मायावती ने कहा कि बीजेपी सांप्रदायिकता और जातिवाद को बढ़ावा देकर समाज को बांटने का काम कर रही है। मायावती ने सोमवार को लखनऊ में अपने 62वें जन्मदिन पर केक काटने के बाद अपनी पुस्तक का विमोचन भी किया। लखनऊ बसपा मुख्यालय में इस अवसर पर उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए यह बातें कही।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने दलितों के मामले में कांग्रेस और भाजपा को चोर-चोर मौसेरे भाई बताते हुए कहा कि बसपा ही दलितों की सच्ची हितैषी है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तो बड़ी-बड़ी बातें करने में उस्ताद हैं। ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ का नारा देने वाले नरेंद्र मोदी जी इस बार तो गुजरात में बेघर होने से बच गए, लेकिन आगे के लिए वह सतर्क रहें।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस पर भी मायावती ने हमला बोला। मायावती ने कहा कि, “देश में आजादी के बाद से ही कांग्रेस और बीजेपी ने हर वर्ग को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। हर राज्य में यह दोनों पार्टी सांप्रदायिक और जातिवाद को बढ़ावा देकर समाज को बांटने का काम कर रही हैं। बसपा ही एक ऐसी अकेली पार्टी है जो बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के रास्ते पर चलती आ रही है।”

बता दें कि बीएसपी कार्यकर्ताओं द्वारा मायावती का जन्मदिन पूरे उत्तर प्रदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। उनके 62वें जन्मदिन को पार्टी जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस दौरान जिले-जिले में इस दौरान समारोह होंगे। जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम होंगे।

Rifat Jawaid on the revolt by Supreme Court judges

Posted by Janta Ka Reporter on Friday, 12 January 2018

पार्टी की तरफ से केक काटने के अलावा जन कल्याणकारी दिवस पर असहाय के साथ जरूरतमंद लोगों की मदद करने का निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए विधानसभा क्षेत्रवार कोटा निर्धारित किया गया है। सभी प्रमुख नेताओं से अपने क्षेत्र में रहने को कहा गया है।

बसपा प्रमुख मायावती आज अपने जन्मदिन पर बीएसपी की ब्लू बुक ‘मेरे संघर्षमय जीवन’ और ‘बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा भाग-13’ का विमोचन किया। इसे ब्लू बुक का नाम दिया गया है। यह पुस्तक हिंदी और अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित की गई है। जिला केंद्रों पर जन कल्याणकारी दिवस कार्यक्रमों को सफल बनाने के साथ निगरानी का जिम्मा पार्टी समन्वयक को सौंपा गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here