दंपति को पकड़कर दरोगा ने मांगा मैरिज सर्टिफिकेट, नहीं होने पर रात भर रखा हवालात में बंद

0

महिला सुरक्षा हमेशा से ही देश में एक अहम मुद्दा रहा हैै, ऐसे में महिलाओं की सुरक्षा के लिए रात को सड़को पर अंधेरा होते ही पुलिस गश्त पर निकलती है। जिससे से की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों पर नजर रखा जा सके। ऐसे में राजस्थान के जोधपुर में फिल्म देखकर लौट रहे दंपति के साथ पुलिस की बदसलूकी का मामला सामने आया है।

मैरिज सर्टिफिकेट
फोटो- दैनिक भास्कर

न्यूज़ 18 की ख़बर के मुताबिक, फिल्म देखकर लौट रहे दंपति से पुलिस ने मैरिज सर्टिफिकेट मांग लिया, नहीं होने पर पुलिस ने दंपति के साथ मारपीट की। इस मामले की जानकारी मिलते ही राज्य महिला आयोग ने एसएचओ को तलब किया है, साथ ही डीसीपी से अगले तीन घंटे में रिपोर्ट मांगी है।

यह मामला 21 मार्च का है जब दंपती रात 1.30 बजे फिल्म देखकर घर लौट रहे थे। रास्ते में पुलिस ने रोका और मैरिज सर्टिफिकेट मांगते हुए उन्हें रोका। घर के सामने ही बदसलूकी की गई और यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। महिला के अनुसार उसकी गलती इतनी थी सिपाही के नशे में होने की उसने पुलिस अफसर से शिकायत कर दी।

अफसर ने सिपाही का ही पक्ष लिया और घर के सामने ही उसके बाल खींचे, हाथ मरोड़ा इतना ही नही रातभर हवालात में भी रखा। दंपति ने पुलिस के खिलाफ इस्तगासे से एसएचओ और हैड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस केस में उन्होंने दोनों पर नशे में पिटाई, छेड़छाड़ करने और कपड़े उतरवाकर लज्जा भंग करने के आरोप लगाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा है कि पति-पत्नी मैरिज सर्टिफिकेट साथ लेकर नहीं घूमते’। पुलिस ने महिला से जो अभद्रता की वो गलत है। पुलिस का आरोप है कि रात में संदिग्ध लगने पर रोक कर पूछताछ की थी मगर वे दोनों पुलिस से उलझे और कानून सिखाने लगे।

पीसीआर वैन को जाने नहीं दिया और जब एचएचओ मौके पर आए तो उनसे भी धक्का-मुक्की की, इसलिए इन दंपति पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करना पड़ा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here