मनमोहन सिंह का प्रधानमंत्री पर हमला, बोले- PM मोदी असत्यवादी प्रधानमंत्री हैं, उन्होंने मतदाताओं का भरोसा तोड़ा

0

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने शुक्रवार (26 अक्टूबर) को पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका शासन भारत के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि उन्होंने मतदाताओं का भरोसा तोड़ा है और ऐसी सरकार का नेतृत्व किया है जो देश में साम्प्रदायिक हिंसा, लिंचिंग और गऊ-रक्षा से जुड़ी घटनाओं पर अक्सर चुप रही।

मनमोहन सिंह

समाचार एजेंसी भाषा के हवाले से एक न्यूज़ वेबसाइट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के तिरूवंतपुरम से सांसद शशि थरूर की पुस्तक ‘द पैराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर’ के विमोचन पर बोल रहे थे। इसके अलावा पूर्व पीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार के तहत देश के विश्वविद्यालयों और सीबीआई जैसे राष्ट्रीय संस्थानों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। बता दें कि मनमोहन सिंह की यह बयान सीबीआई में फिलहाल चल रही संकट के बीच आया है।

बता दें कि इस समय देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) खुद सवालों के घेरे में है। सीबीआई के दो सीनियर अधिकारी एक दूसरे के ऊपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। सीबीआई में आतंरिक कलह के मद्देनजर मोदी सरकार ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया है।

उन्होंने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी भारत के लोगों से तमाम बड़े-बड़े दावे करके भारत के 14वें प्रधानमंत्री चुने गए लेकिन पिछले चार वर्ष में वह और उनकी सरकार मतदाताओं की आशाओं पर खरे नहीं उतरे हैं, उन्होंने मतदाताओं का यकीन तोड़ा है।

उन्होंने आगे कहा कि मोदी ‘असत्यवादी प्रधानमंत्री हैं’ और शशि थरूर ने अपनी किताब में इसे बहुत अच्छे से लिखा है। शशि थरूर की जिस पुस्तक का विमोचन किया गया है उसका नाम ‘द पैराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर: नरेन्द्र मोदी एंड हिज इंडिया।’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साथ ही उन्होंने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर कथित तौर पर विदेशों में पड़ा अरबों रुपये का काला धन वापस लाने के वादे जो किए गए थे, उस दिशा में कुछ नहीं हुआ। वहीं, जल्दबाजी में नोटबंदी कर दिया गया, जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) अर्थव्यवस्था के लिए आपदा साबित हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here