अपराधी को यूपी पुलिस इंस्पेक्टर की सलाह- ‘एनकाउंटर से बचना है, तो BJP नेता को मैनेज करो’, ऑडियो वायरल

0

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य को अपराध मुक्त बनाने के लिए दनादन एनकाउंटर जारी है, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए तेजी से वायरल हुए इस ऑडियो क्लिप ने यूपी में एनकाउंटर के नाम पर चल रहे खेल को बेनकाब कर दिया है। ऑडियो वायरल होने के बाद यूपी को अपराधमुक्त बनाने के लिए पुलिस द्वारा किए जा रहे दनादन एनकाउंटर पर अब गंभीर सवाल उठ रहे हैं। वायरल ऑडियो में एक कुख्यात अपराधी और पुलिस अधिकारी के बीच की कथित बातचीत से एंकाउंटर के नाम पर खाकी और गुंडों के बीच साठगांठ का पर्दाफाश हो गया है। सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो क्लिप झांसी के मऊरानीपुर थाना प्रभारी (एसएचओ) सुनीत कुमार और कुख्यात हिस्ट्रीशीटर लेखराज सिंह यादव के बीच की बातचीत का है। वायरल ऑडियो में पुलिस अधिकारी हिस्ट्रीशीटर को एनकाउंटर से बचने का रास्ता बता रहा है।

इस ऑडियो क्लिप में हिस्ट्रीशीटर को एनकाउंटर से बचने के लिए SHO सुनीत कुमार बीजेपी जिलाध्यक्ष संजय दुबे और बबीना से बीजेपी विधायक राजीव सिंह परीछा को मैनेज करने की सलाह दे रहा है। इस वायरल ऑडियो में झांसी के मऊरानीपुर थाने के प्रभारी सुनीत कुमार और लेखराज के बीच जो बातें हो रही हैं वो पुलिस, राजनीति और अपराधियों के बीच के गंदे साठगांठ का पर्दाफाश करती हैं।

ऑडियो सामने आने के बाद इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। निलंबित पुलिस का इंस्पेक्टर का नाम सुनीत कुमार है जो हत्या, अपहरण और जबरन वसूली के कई मामलों के अपराधी लेखराज यादव को सलाह दे रहा है कि वो बीजेपी के विधायक और पार्टी के जिला अध्यक्ष से मिल कर मामला निपटा ले। लेखराज ने ये बातचीत शुक्रवार को रिकॉर्ड की, इसके कुछ ही देर बाद एक मुठभेड़ भी हुई पर लेखराज भागने में कामयाब रहा, जिसके बाद उसने ये रिकॉर्डिंग पत्रकारों तक पहुंचाई है। ‘जनता का रिपोर्टर’ इस ऑडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।

दोनों के बीच बातचीत का ब्यौरा

अपराधी लेखराज यादव पुलिस अधिकारी सुनीत कुमार सिंह से मदद की गुहार लगा रहा है। जिस पर इंस्पेक्टर सुनीत कुमार सिंह अपराधी को सलाह दे रहा है कि आप मेरी मजबूरी समझिए…मैंने आपको बता दिया कि संजय दुबे ज़िला अध्यक्ष, राजीव सिंह परीछा- दो आदमियों को मैनज करिए।

पुलिस अधिकारी अपराधी से कहता है कि उसके ऊपर 60 से अधिक मुकदमे हैं और वह एनकाउंटर के लिए सबसे फिट केस है और यूपी पुलिस के हत्थे चढ़े तो दो मिनट में सबको पट-पट मार दिया जाएगा। इंस्पेक्टर आगे कहता है कि पिछले 14 साल में भाजपा से पहले कितने एनकाउंटर हुए ज़िले, प्रदेश भर में? नहीं हुए… बसपा आई, सपा आई सब। अब सिस्टम चल रहा है।

आप समझ ही नहीं रहे कोई चीज़ को। दौर है…. अब दौर तो दौर ही होता है ना सर..अब सिस्टम ऊपर से है…. यहां नीचे ऊपर सब एसटीएफ़ भी है…. सब लगे हैं पूरी टीम है…. आपकी लोकेशन ट्रेस आउट हो रही है और 10-20-50 आदमी भी अगर आपके साथ होंगे तो कोई बड़ी बात नहीं है।

इंस्पेक्टर सुनीत कुमार सिंह कहता है कि जो भी मामला है उसे देख दिखाकर, जो भी कर सकते हो जैसे भी मैनेज कर लो। इसके अलावा पुलिस अधिकारी ने कहा कि अब सरकार के हिसाब से सिस्टम को देखते हुए अपना काम कीजिए।पुलिस अधिकारी यह सलाह देना नहीं भूलता कि राज्य में किस पार्टी की सरकार है और एनकाउंटर से बचने के लिए बदमाशों को किस पार्टी के लोगों को खुश करना होगा।

यूपी पुलिस का ऑडियो वायरल

'एनकाउंटर से बचना है, तो BJP नेता को मैनेज करो', अपराधी को यूपी पुलिस इंस्पेक्टर की सलाह, दोनों के बातचीत का ऑडियो वायरल

Posted by जनता का रिपोर्टर on Sunday, 15 April 2018

Previous articleCWG 2018: आक्रामक साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को हराकर रचा इतिहास, जीता राष्ट्रमंडल महिला एकल का स्वर्ण, 66 पदकों के साथ खत्म हुआ भारत का स्वर्णिम सफर
Next articleएक बार फिर सामने आई रेलवे की बड़ी लापरवाही, बिना इंजन के 2 किमी तक दौड़ती रही मालगाड़ी के 6 डिब्बे