भारत बना महिला T-20 एशिया कप का चैम्पियन, पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

0

भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच महिला ट्वंटी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर भारतीय टीम की स्टार बल्लेबाज मिताली राज ने शानदार जीत दर्ज करते हुए अपना दबदबा कायम रखा।

04_12_2016-india-women

भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच महिला ट्वंटी-20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला गया। भारतीय टीम छह टीमों के इस टूर्नामेंट में अपने सभी पांच लीग मैच जीतकर फाइनल में पहुंच गई थी जबकि पाकिस्तान ने थाईलैंड को शनिवार को पांच विकेट से पराजित कर फाइनल में भारत से भिड़ने का अधिकार हासिल कर लिया था।

Also Read:  कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख लखवी के भांजे को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया

मिताली राज (73) की ट्वंटी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत भारतीय टीम ने अपनी बादशाहत कायम रखते हुए रविवार को हुए फाइनल में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 17 रन से हराकर लगातार दूसरी बार महिला ट्वंटी 20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामैंट में खिताब अपने नाम किया।

Also Read:  दिल्ली घूसखोरी में दूसरे नम्बर पर आई, 1071 शहरों से घूसखोरी के 1.05 लाख से ज्‍यादा मामले रिपोर्ट हुए

मीडिया रिर्पोटस के अनुसार, मिताली ने अपनी छवि के अनुरूप खेलते हुए एक छोर संभाले रखा और नाबाद रहमे हुये 65 गेंदों पर 73 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया। दूसरे छोर पर विकेटों के गिरते रहने के बावजूद मिताली ने अपना संयम नहीं खोया और बड़े मैच में बड़ी खेल अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेने वाली भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में पाकिस्तान के सामने 122 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पाकिस्तानी टीम 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 104 रन ही बना सकी। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला ना हारकर सीधा फाइनल में प्रवेश किया था। वहीं, महिला पाकिस्तान टीम ने आखिरी मैच में थाईलैंड की टीम को 5 विकेट हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

Also Read:  UP: पहली ही परीक्षा में फेल हुई योगी सरकार, गाजीपुर उपचुनाव में सत्ताधारी दल BJP की शर्मनाक हार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here