असम: कोकराझार में ABMSU के अध्यक्ष लफीकुल इस्लाम की गोली मारकर हत्या

0
1

असम के कोकराझार जिले में ऑल बोडो माइनॉरिटी स्टूडेंट्स यूनियन (एबीएमएसयू) के अध्यक्ष लफीकुल उल इस्लाम अहमद की मंगलवार(1 अगस्त) को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। एबीएमएसयू ने हत्या के विरोध में बेमियादी बंद का आह्वान किया है और अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनेवाल ने घटना की निंदा की है।

पुलिस अधीक्षक राजेन सिंह ने कहा कि अहमद तितागुरी बाजार की एक दुकान से टाइल खरीदने के लिए गए थे। तभी बाइक सवार हमलावरों ने एके 47 राइफल से उन्हें गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस को घटनास्थल से एके 47 के तीन खाली कारतूस मिले हैं।

घटना के बाद कोकराझार व निचले असम के आसपास के जिलों में तनाव व्याप्त हो गया और सड़कों पर प्रदर्शन होने लगे। राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर कुछ स्थानों से तनावपूर्ण हालत की खबर है। एबीएमएसयू ने हत्या के विरोध में बेमियादी बंद का एलान किया है और अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। हत्या के बाद निचले असम के सभी जिलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय से मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने को कहा है। पुलिस ने कहा कि हत्यारों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर खोज अभियान शुरू किया गया है और मामले की तहकीकात की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here