कोरोना वायरस: कैबिनेट सचिव बोले- लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं

0

घातक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्‍या में लगातार वृद्धि के मद्देनजर देश में लागू लॉकडाउन की अवधि 21 दिन के बाद और आगे बढ़ाने की खबरों के बीच सोमवार को खुद सरकार ने इसका खंडन करते हुए सफाई दी और अफवाहों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि यह अफवाहें पूरी तरह से निराधार हैं।

कोरोना वायरस
फाइल फोटो

कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने सोमवार को कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की जो रिपोर्टें हैं वह पूरी तरह से आधारहीन हैं। लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने वाली खबरों को देखकर हम अचंभित हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का सरकार ने फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है। देश में सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों के जरिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं।

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में देश में 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। इस लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्‍त होगी।

बता दें कि, कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में काम करने वाले प्रवासी मजदूरों को शहर छोड़कर अपने-अपने घरों की ओर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। बसें और ट्रेनें रद्द होने की वजह से ये मजदूर पैदल घर जाने के लिए ही मजबूर हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here