VIDEO: अपनी जान पर खेलकर चौथी मंजिल पर फंसी बच्ची को इन दो लोगों ने ऐसे बचाई जान

0

आपने अक्सर देखा होगा कि कुछ छोड़े बच्चे बहुत शरारती होते है और वो अपने हर हरकतों से बाज नही आते है। जिसके चलते वो कई बार कुछ कड़ी मुश्किलों में भी फंस जाते है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला है, दक्षिण चीन के गुआंगडोंग प्रांत में, जब एक छोटी बच्ची की गर्दन ग्रिल में फंस गई। जिसके बाद बच्ची ने चिल्लाना शुरु कर दिया। बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनकर दो व्यक्तियों ने अपनी जान पर खेलकर बच्ची को बचाया। यह सब चौथी मंजिल पर हुआ।

अपनी जान पर खेलकर चौथी मंजिल
ये वीडियो सामने के बाद चीनी मीडियो में इन दोनों व्यक्तियों की खूब तारीफ की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ोसियों ने चीनी मीडिया को बताया कि बच्ची की मां घर से बाहर गई हुई थी जिसकी वजह से बच्ची घर में अकेली थी। पड़ोसियों के मुताबिक ऐसा कम ही होता है जब बच्ची के साथ कोई ना रहता हो। बच्ची घर में अकेली थी इसलिए वो बालकनी में आ गई और बाहर देखने लगी और अनजाने में वो ग्रिल में फंस गई। जिसके बाद ऐसा हुआ। बच्ची की मदद करने वाले जोंग ने बताया कि बच्ची की आवाज सुनकर उन्होंने और उसके साथ काम कर रहे लोगों ने तुरंत प्लान बनाया।

हम दोनों बच्ची को बचाने के लिए ऊपर चढ़े तो वहीं तीन लोग नीचे खड़े हो गए। अगर बच्ची नीचे गिरती है तो उसे बचाया जा सके। सीसीटीवी प्लस( चीनी टीवी) से बात करते हुए जोंग ने कहा कि ये कोई बड़ा काम नहीं है। हर किसी को दूसरे की मदद करनी चाहिए। बच्ची की मदद करने वाले जोंग पास ही में बन रही एक इमारत में काम कर रहे थे। बच्ची को बचाने के लिए बच्ची के परिवार ने जोंग और उसके साथियों का शुक्रिया किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here