उत्तर प्रदेश: लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीरी युवकों को भगवाधारियों ने पीटा, वीडियो वायरल

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि भगवा कपड़ा पहने एक समूह ने भीड़ भाड़ वाले सड़क पर ड्राई फ्रूट्स बेच रहे कश्मीरी को बुरी तरह पीट रहें है। कश्मीरी युवकों को पीट रहे ये लोग किसी हिंदूवादी संगठन से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तर प्रदेश

वायरल हो रहा यह वीडियो लखनऊ के डालीगंज पुल का है। वीडियो में दिख रहा है कि फुटपाथ पर कुछ कश्मीरी दुकानदार ड्राई फ्रूट बेच रहे हैं। इसी बीच दो हमलावर भगवा कपड़ा पहने हुए आते है और उनसे पूछने लगते हैं, कहां से हो, कश्मीर से हो। दुकानदारों से आई कार्ड मांगते हैं, और उनकी पिटाई शुरू कर देते हैं। हालांकि, स्थानीय लोगों की मदद की वजह से दोनों कश्मीरी युवक को हमलावरों को चंगुल से बचाया गया।

कुछ लोग यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि इन्हें मत पीटो पुलिस को बुला लिया है। इस मामले को पुलिस देखेगी। वीडियो में एक दुकानदार के पास आधार कार्ड दिखाई दे रहा है। कश्मीरी दुकानदार द्वारा आधार कार्ड दिखाने के बावजूद भगवाधारी गुंडों ने उसकी पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि दक्षिण पंथी संगठन से जुड़े लोगों ने जिन दो कश्मीरियों को पीटा है, वे लोग कई सालों से लखनऊ में ड्राई फ्रूट्स बेच रहे हैं।

बता दें कि यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग भगवा कपड़ा पहने हमलावरों की जमकर अलोचना कर रहें है। लोगों की मांग है कि इन ‘भगवाधारी गुंडों’ को पुलिस तुरंत गिरफ्तार करें।

फिलहाल एक आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। बता दें कि इससे पहले पुलवामा हमले के बाद देश के कई कोनों से कश्मीरियों पर हमले की खबरें आईं थीं। जिसे देखते हुए गृह मंत्रालय ने कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी राज्यों को सख्त निर्देश दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here