VIDEO: संसद भवन के पास पार्क में आराम कर रहें कश्मीरी युवक को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, लोगों ने उठाए सवाल

1

दिल्ली पुलिस ने बुधवार (26 अगस्त) की सुबह संसद भवन के पास पार्क में आराम कर रहें एक युवक को हिरासत में लिया है, जो कश्मीरी बताया जा रहा है। ख़बरों के मुतबिक, उसे संसद मार्ग थाने ले जाया गया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल हो रहें इस वीडियो में दिखाई दे रहे है कि दिल्ली पुलिस के दो जवान एक पार्क में आराम कर रहें एक युवक से कुछ पूछताछ कर रहे हैं। इस दौरान एक पुलिसकर्मी युवक से उसे अपना पहचान-पत्र दिखाने को भी बोलता है। इस दौरान पुलिसकर्मी युवक से अन्य चीजों के बारें में उससे पूछ रहे हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए पत्रकार सौरभ त्रिवेदी (Saurabh Trivedi) ने लिखा, “संसद भवन के पास लॉन में आराम करने वाले एक कश्मीरी को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।” पत्रकार ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “मैं सिर्फ यह जानना चाहता हूं कि प्रतिबंध अगर सभी के लिए है या सिर्फ उसके लिए है जैसा कि वह कश्मीर से है। क्योंकि मैं भी कई बार वहां गया हूं और कई आगंतुकों को वहां आराम करते देखा।”

वहीं, इस वीडियो को शेयर करते हुए वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले ने अपने ट्वीट में लिखा, “यदि आप एक कश्मीरी और मुस्लिम हैं, तो पुलिस अतिरिक्त सतर्क है! यह पूरे भारत में सच है।”

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है। पूछताछ के बाद ही औपचारिक तौर पर कुछ कहा जा सकता है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह कश्मीर के बडगाम का रहने वाला है।

1 COMMENT

  1. अजीब है. एक सीधा सादा थका-मांदा व्यक्ति आराम कर रहा है. क्या कश्मीरी होना ही गुनाह हो गया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here