बिहार से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं कन्हैया कुमार, CPI ने दिए संकेत

0

जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और युवा नेता कन्हैया कुमार 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार से चुनाव लड़ सकते हैं। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने इसके संकेत दिए हैं।न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक पार्टी के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने रविवार (29 अक्टूबर) को एक प्रेस वार्ता में कहा कि पार्टी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में युवा नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बेगूसराय या फिर बिहार के किसी संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है।

यह पूछे जाने पर कि क्या कन्हैया इसके लिए राजी हैं और उनसे इस संबंध में बात हुई है? इस सवाल पर सिंह ने कहा कि कन्हैया कुमार इसके लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि कन्हैया बेगूसराय जिले के बरौनी प्रखंड के बीहट पंचायत के निवासी हैं।

सत्यनारायण ने बताया कि कन्हैया हाल ही में बेगूसराय आए हुए थे और उन्होंने वहां के कई इलाकों का दौरा भी किया था। आपको बता दें कि जेएनयू के पूर्व अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार के खिलाफ गत वर्ष 9 फरवरी को देशद्रोह से जुडी धाराएं लगाते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

हालांकि कुमार पर लगे राजद्रोह के आरोप को साबित करने में दिल्ली पुलिस नाकाम साबित हुई है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से तैयार चार्जशीट से इस बात का खुलासा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here