महिलाओं व बच्चों के साथ इलाज के नाम पर अमानवीय व्यवहार करने वाले कंबल बाबा के मुरीद हुए BJP के मंत्री, वीडियो हुआ वायरल

0

हर दिन नये-नये बाबाओं के फर्जी कारनामों का भंडाफोड़ हो रहा है लेकिन बीजेपी के मंत्री न सिर्फ ऐसे बाबाओं को प्रमोट कर रहे है बल्कि उन पर विश्वास कर जनता को उनकी तरफ आकर्षित करने का काम भी कर रहे है। गांव-कस्बें जहां डाॅक्टर उपलब्ध नहीं है वहां ऐसे बाबाओं की दुकान अच्छी चलती है और जब बीजेपी के मंत्री वहां इलाज कराने पहुंच जाएं तो बाबा की लोकप्रियता को कौन रोक सकता है।

कंबल बाबा

आपको बता दे कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने रविवार (10 सितंबर) को बड़ा एलान करते हुए 14 फर्जी बाबाओं की एक सूची जारी की थी, इस लिस्ट में गुरमीत राम रहीम, आसाराम, नारायण साईं, रामपाल, निर्मल बाबा, राधे मां, सचिन दत्ता, असीमानंद, ओम बाबा सहित 14 बाबाओं के नाम शामिल थे। इन सबके बावजूद ऐसे बाबाओं की भारी संख्या अभी भी दिखाई दे रही है।

ताजा मामले में छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री राम सेवक पैकरा कंबल वाले बाबा की शरण में शुगर का इलाज कराने जा पहुंचे। छत्तीसगढ़ केगृह मंत्री रामसेवक पैकरा अपने प्रदेश और देश की हेल्थ सर्विसेस पर भरोसा न कर डायबिटीज का इलाज कराने कंबलवाले बाबा के पास पहुंचे थे।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, बलरामपुर के सरहदी इलाके में रहने वाला यह कंबल बाबा शुगर की बीमारी को जड़ से खत्म करने का दावा करता है। इतना ही नहीं दवा के रूप में कंबल बाबा शक्कर ही देते हैं। गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने मीडिया से कहा कि कार्यकर्ताओं ने उन्हें बताया था कि कोई बाबा हैं, जो शुगर की बीमारी का इलाज करते हैं।  इलाज कराने के लिए बाबा के यहां काफी भीड़ भी लगती है। ऐसे में उत्सुकता में वह भी बाबा के पास चले गए।

https://youtu.be/Oh5QTiQDwtI

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें देखा जा सकता है कि कैसे यह कंबल बाबा एक महिला के इलाज के नाम पर क्या कर रहा है जबकि प्रदेश के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा इस बाबा के मुरीद हुए दिख रहे है। इस बाबा के ऐसे कई वीडियो सोषल मीडिया पर वायरल हो रहे है जिसमें देखा जा सकता है कि रोग से पीड़ित बच्चों, महिलाओं के साथ बाबा इलाज के नाम पर क्या कर रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here