झटका: प्रसार भारती बोर्ड से अभिनेत्री काजोल की हो सकती है छुट्टी

0

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल की प्रसार भारती बोर्ड की सदस्यता खत्म हो सकती है, क्योंकि वह इसकी पिछली बैठकों से लगातार गायब रही हैं। काजोल को पिछले साल बोर्ड का पार्ट-टाइम सदस्य बनाया गया था, जो विदेशों में सार्वजनिक प्रसारणकर्ता ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) और दूरदर्शन का काम देखता है।

फाइल फोटो।

प्रसार भारती अधिनियम के प्रावधान के तहत जो भी सदस्य बिना अनुमति के लगातार तीन बोर्ड बैठकों में हिस्सा नहीं लेते हैं, उनके बारे में यह समझा जाता है कि उन्होंने पद छोड़ दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने प्रसार भारती को पत्र लिखकर काजोल के हालिया बैठक में भाग लेने संबंधी जानकारी मांगी है। बता दें कि प्रसार भारती सूचना एवं प्रसारण मंत्रलय के प्रशासनिक अधिकार क्षेत्र में आता है।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और कुछ कुछ होता है जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री के बारे में पता चला है कि उन्होंने बोर्ड को बिना कुछ बताए लगातार तीन बैठकों में हिस्सा नहीं लिया है। पीटीआई को सूत्रों ने बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय इस मामले की जांच कर रहा है।

अभिनेत्री के बैठक में हिस्सा नहीं लेने का मामला प्रसार भारती बोर्ड की हालिया बैठक में भी उठा। अभिनेत्री का चयन पिछले साल ही तीन साल तक बोर्ड के सदस्य के रूप में किया गया था। वहीं, काजोल के प्रवक्ता ने बताया कि कई कारणों की वजह से अभिनेत्री बैठक में हिस्सा नहीं ले पाईं।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश वह पिछले तीन-चार बैठकों में पेशेवर प्रतिबद्धता और मेडिकल आधार पर पारिवारिक जिम्मेदारियों की स्थिति के कारण हिस्सा नहीं ले पाई हैं। प्रवक्ता ने कहा कि अभिनेत्री को खेद है कि वह पिछले कुछ बैठकों में हिस्सा नहीं ले पाई हैं।बता दें कि प्रसार भारती बोर्ड एक चेयरमैन, एक कार्यकारी सदस्य, वित्त एवं कार्मिक मामलों के सदस्यों, छह अंशकालिक सदस्यों और सूचना एवं प्रसारण मंत्रलय के प्रतिनिधि के अलावा दूरदर्शन व ऑल इंडिया रेडियो के डायरेक्टर जनरल से लैस होता है। इसके सदस्यों को बोर्ड बैठकों में शामिल होने के लिए हवाई टिकट, होटल, खाने-पीने और यात्र के खर्च के अलावा एक विशेष भत्ता भी दिया जाता है।

एक महीने के अंदर दूसरे विवाद में फंसी काजोल

गौरतलब है कि अभी काजोल मई की शुरुआत में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बीफ खाने के जिक्र वाला एक वीडियो पोस्ट कर विवादों में घिर गई थीं। हालांकि, मामले को तूल पकड़ता देख उन्होंने ट्विटर पर सफाई दी थी कि वीडियो में दिखाया गया पकवान गोमांस नहीं, भैंसे के मांस का है। उनका इरादा किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं था। अभिनेत्री ने फेसबुक-इंस्टाग्राम से विवादित वीडियो भी हटा लिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here