पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर लोगों का फूटा गुस्सा, आज देश के कई शहरों में होगा प्रदर्शन

0

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार(5 सितंबर) को बेंगलुरु में गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस उपायुक्त एमएन अनुचेत ने कहा कि राज राजेश्वरी नगर में गौरी को उनके घर में ही गोली मारी गई। अनुचेत ने कहा कि जांच अभी चल रही है और अभी किसी संगठन का नाम लेना जल्दबाजी होगी।55 साल की गौरी दक्षिणपंथी संगठनों के खिलाफ मुखर थीं और कई कट्टर हिंदूवादी संगठनों से उन्हें धमकियां भी मिल रही थीं। पिछले साल बीजेपी सांसद जोशी की ओर से दायर अवमानना के मामले में गौरी को दोषी पाया गया था। उन्हें छह माह की सजा और दस हजार का जुर्माना देना का आदेश दिया गया था। हालांकि इस मामले में उन्हें जमानत मिली हुई थी।

पुलिस के मुताबिक, तीन संदिग्ध गौरी के घर में घुसे और उन पर नजदीक से गोलियां चलाईं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वह सांध्य मैगजीन लंकेश पत्रिके की संपादक थीं। गौरी मशहूर कवि और पत्रकार पी लंकेश की बेटी थीं। गौरी ने सांप्रदायिक हिंसा को लेकर तमाम कट्टरपंथी संगठनों को निशाने पर रखा था। गौरतलब है कि धारवाड़ में कन्नड़ लेखक एमएम कलबुर्गी को गोली मार दी गई थी।

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की चारों तरफ कड़ी निंदा हो रही है। राजनेताओं के अलावा, पत्रकारों, समाजसेवियों और फिल्मी दुनिया से जुड़ी हस्तियों तक ने इस हत्या को लोकतंत्र पर हमला बताते हुए दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। हत्या के खिलाफ आज दिल्ली समेत देश के कई शहरों में प्रदर्शन भी होगा।

https://twitter.com/autumnrainwish/status/905105968886718464?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Findia%2Fgauri-lankesh-murder%2F147392%2F

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here