जयपुर में बीफ बेचने के आरोप में होटल मालिक गिरफ्तार, गोरक्षकों ने किया हंगामा

0

राजस्थान के जयपुर की एक होटल को रविवार (19 मार्च) को तब सील कर दिया गया, जब वहां कथित तौर पर बीफ बेचने की अफवाहें आई। साथ ही पुलिस ने होटल मालिक और एक अन्य कर्मचारी को हिरासत में ले लिया है। यह गिरफ्तारी कथित तौर पर गोरक्षकों द्वारा होटल में गोमांस बेचने के आरोप में हंगामा करने के बाद किया गया।

फोटो: साभार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को गौरक्षकों द्वारा अफवाह फैलाई गई कि जयपुर के सिंधी कैंप इलाके में स्थित होटल हयात रब्बानी में बीफ बनाया और बेचा जा रहा है। इतना ही नहीं राष्ट्रीय गोरक्षा दल की अध्यक्ष साध्वी कोमल दीदी अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ होटल के बाहर पहुंच गईं और होटल में गोमांस परोसे जाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

गोरक्षकों द्वारा प्रदर्शन करने के बाद रविवार रात में पुलिस पहुंची और होटल को सील करा दिया। साथ ही पुलिस ने मांस को एफएसएल जांच के लिए भेज दिया। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर के पुलिस उपायुक्त अशोक कुमार गुप्ता ने इस अफवाह को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि दरअसल में स्थानीय लोग मांसाहारी खाने के बचे टुकडों को खुले में फेंकने देते थे, जिसे गाय खा लेती थी। इससे स्थानीय लोगों में नाराजगी थी।

सील किए गए होटल के मालिक ने आरोप लगाया कि हिरासत में लेने के बाद पुलिस उन्हें भीड़ के पास ले गई, ताकि गुस्साए लोगों को शांत किया जा सके। मैनेजर ने कहा कि उन्हें पुलिस की मौजूदगी में ही थप्पड़ मारे गए और उनसे मारपीट की गई।

होटल के मालिक नईम रब्बानी ने सोमवार(20 मार्च) को अपने कर्मचारियों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दादरी कांड होते-होते रह गए। सिंधी कैंप थाने के एसएचओ मनफूल सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में मांस चिकन लग रहा है। लेकिन अभी पूरी एसएफएल रिपोर्ट आना अभी बाकी है। पुलिस का कहना है अगर गोमांस निकला तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here