मध्य प्रदेश में 5 किसानों की मौत के बाद इरफान पठान ने ट्वीट कर किसानों का बढ़ाया मान

0

मंगलवार (6 जून) को मध्यप्रदेश के मंदसौर में धरने पर बैठे किसानों पर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा फायरिंग कर दी थी जिसमें जिसमें पांच किसानों की मौत हो गई थी। हंगामे के बाद मंदसौर में कर्फ्यू लगा दिया गया था। इसके बाद बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में सरकार से नाराज किसानों के इस आंदोलन ने उग्र रूप धारण कर लिया था।

इरफान पठान

इसके बाद मंदसौर में राजनीति करने वाले नेताओं की बाढ़ आ गई। हर कोई मध्यप्रदेश रवाना होने लगा। मुख्यमंत्री शिवराज खुद ही उपवास पर बैठ गए। इन सारी गतिविधियों में किसानों के प्रति राजनीति करने वाले तो सारे नेता दिखे लेकिन इस सबसे अलग मशहूर किक्रेटर इरफान पठान ने ट्वीट कर अपने मनोभावों को प्रकट किया।

इरफान पठान ने कहा कि मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं, जिसने हमें खाने के लिए दिया और धन्यवाद करता हूं उन किसानों का जिनकी बदौलत हमें यह बेहतर खाना मिल रहा है। जो कड़ी मेहनत और मुश्किल के साथ इसे उगाते है ताकि हम इसको खा सके।

इरफान ने किसानों के प्रति आभार प्रकट करते हुए अपना ट्वीट किया जबकि वहीं दूसरी और एक न्यूज चैनल से बातचीत में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मध्यप्रदेश इकाई के वरिष्ठ अधिकारी कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार (10 जून) को कहा था कि पुलिस गोलीबारी में 5 किसानों की मौत कोई ‘बड़ा मुद्दा’ नहीं है।

जबकि इस घटना पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा था। राहुल ने ट्वीट कर कहा था, ‘भाजपा सरकार देश के किसानों के साथ ‘युद्ध’ जैसी स्थिति में है। भाजपा के ‘न्यू इंडिया’ में अपना हक मांगने पर अन्नदाताओं को गोली मिलती है।’

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शिवराज सरकार को किसानों का हत्यारा बताते हुए जमकर निशाना साधा था। केजरीवाल ने ट्वीट किया, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों की हत्यारी है। देश भर के किसान चुप नहीं रहेंगे। पूरा देश किसानों के साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here