रेस्टोरेंट में बिल देने के बाद कश्मीरी IPS अधिकारी और हरभजन सिंह ने GST पर कसा तंज, हुआ वायरल

0

विपक्षी पार्टियां और व्यापारियों के बाद अब अन्य क्षेत्रों से भी वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए हैं। इस बार मशहूर भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह और जम्मू-कश्मीर के एक आईपीएस अधिकारी ने GST को लेकर तंज कसते हुए एक ऐसा लिखा कि ट्विटर और फेसबुक पर वायरल हो गया है।

Photo: Wallpapers-Web

भज्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बुधवार(27 सितंबर) को ट्वीट कर लिखा है कि रेस्टोरेंट में बिल का भुगतान करते समय ऐसा लगा कि जैसे उनके साथ केंद्र और राज्य सरकारों ने भी खाना खाया है। भज्जी का यह ट्वीट देखते-देखते सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया। भज्जी के इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 10 हजार से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है, जबकि 2700 से अधिक लोगों ने लाइक किया है।

वहीं, हरभजन सिंह के दो दिन पहले 25 सितंबर को कश्मीर के एक आईपीएस अधिकारी मुबासिर लतीफी ने भी रेस्टोरेंट में भोजन करने के बाद जीएसटी पर चुटकी लेते हुए अपने फेसबुक अकाउंट एक पोस्ट लिखा, जो वायरल हो गया है। खबर लिखे जाने तक लतीफी के पोस्ट को करीब एक हजार से अधिक लाइव और 150 से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं। गौरतलब है कि 1 जुलाई 2017 से एक देश-एक कर के लक्ष्य वाला जीएसटी लागू होने के बाद अन्य टैक्स को खत्म कर दिया गया है। सिर्फ जीएसटी टैक्स लगाया है जिसके तहत स्टेट जीएसटी और सेंट्रल जीएसटी लिया जाता है। नए नियम के मुताबिक रेस्टोरेंट में 12 फीसदी स्टेट जीएसटी और 18 फीसदी सेंगमेंट का टैक्स लिया जाता है।

हालांकि, ऐसा नहीं है कि जीएसटी का नियम सभी होटलों और रेस्टोरेंट में लागू किया जा रहा है। यह उन्हीं पर लागू है जिनका रजिस्ट्रेशन किया गया है। गैर-पंजीकृत व्यवसायों को जीएसटी पर शुल्क लगाने की अनुमति नहीं है। अब दोनों के कमेंट पर सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने अंदाज में मजा ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here